सरकारी कार्यक्रमों में पुष्पगुच्छ, शॉल और टोपी भेंट करने की परंपरा बंद

By  Arvind Kumar April 19th 2020 10:57 AM

शिमला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में शिमला में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित हुई। बैठक में सभी सरकारी कार्यक्रमों में पुष्पगुच्छ, शॉल और टोपी भेंट करने की परंपरा को बंद करने और सभी गैर सरकारी संस्थानों को भी इस निर्णय का पालन करने का आग्रह करने का निर्णय लिया गया। मंत्रिमंडल ने देश में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए गए कदमों की प्रशंसा की और कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा समय पर लिए गए निर्णयों के कारण आज देश की स्थिति अन्य विकसित देशों से बहेतर है।

मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री द्वारा समय पर उठाए गए कदमों और आम जनता से जहां हैं, वहीं बने रहने के आग्रह के लिए धन्यवाद किया। मंत्रिमंडल ने प्रदेश के विभिन्न गैर सरकारी संगठनों, सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं का भी कोविड-19 महामारी के विरूद्ध लड़ाई में तहेदिल से सहयोग देने के लिए आभार व्यक्त किया। मंत्रिमंडल ने लोगों से पीएम केयर्ज फंड के लिए अंशदान देने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने और अपनी सुरक्षा के लिए फेस कवर इस्तेमाल करने का आग्रह किया। मंत्रिमंडल ने केंद्र सरकार का प्रदेश को उदार वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए भी धन्यवाद किया।

Custom of presenting bouquets, shawls and caps in government functions be banned सरकारी कार्यक्रमों में पुष्पगुच्छ, शॉल और टोपी भेंट करने की परंपरा बंद

उभरती हुई परिस्थितियों के मद्देनजर और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए 50 हजार पीपीई किट्स, 10 हजार एन-95 मास्क, 10 लाख सर्जिकल मास्क आदि सुरक्षा उपकरणों का भंडार बनाए रखने के निर्देश दिए गए। यह जानकारी भी दी गई कि हॉटस्पॉट और अंतर्राज्यीय सीमा पर जांच के लिए पर्याप्त संख्या में रैपिड टेस्ट किट खरीदे जाएं।

---PTC NEWS---

Related Post