हिमाचल: कांगड़ा में बोले केजरीवाल, हिमाचल के सीएम जयराम ने मेरे पेपर से मारी नकल

By  Vinod Kumar April 23rd 2022 02:49 PM

हिमाचल प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज होती जा ही हैं। आज दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने कांगड़ा के चंबी में एक रैली को संबोधित किया। केजरीवाल की हिमाचल में ये दूसरी रैली है। रैली में केजरीवाल ने सीएम जयराम पर निशाना साधा।

चंबी रैली में केजरीवाल ने फ्री बिजली के मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि पेपर चल रहा था। उस पेपर में कई लोग बैठे। पेपर में केजरीवाल भी बैठा और जयराम ठाकुर भी। केजरीवाल के पेपर से जयराम ठाकुर नकल मार रहा था। केजरीवाल के पेपर में लिखा कि दिल्ली में 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। जयराम ने कहा कि हिमाचल में 125 यूनिट फ्री देंगे। केजरीवाल ने कहा कि नकल करने के लिए भी तो अकल चाहिए।

Delhi CM, Arvind Kejriwal, Kangra, himachal, AAP, himachal election, himachal politics

उन्होंने कहा, "जब भगवान दुनिया बना रहा था, पूरी दुनिया में सबसे खूबसूरत जगह हिमाचल प्रदेश बनाई। भगवान ने हिमाचल को बहुत कुछ दिया है। हिमाचल को पहाड़, पानी, जड़ी-बूटियां और शानदार लोग दिए, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस वालों ने हिमाचल प्रदेश को लूटने का काम किया। 30 साल तक कांग्रेस ने राज किया। फिर 17 साल तक बीजेपी ने राज किया। ये दोनों पार्टियां मिलकर मुझे खूब गालियां दे रहे हैं। मैंने तो लूटा नहीं, लूटा तो इन लोगों ने और गाली मुझे दे रहे हैं। जेपी नड्डा जी और अनुराग ठाकुर मुझे गाली दे रहे हैं।"

Delhi CM, Arvind Kejriwal, Kangra, himachal, AAP, himachal election, himachal politics

जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, "हमने दिल्ली के बुजुर्गों के लिए तीर्थयात्रा शुरू की, फ्री में एसी सुविधाएं दी जाती हैं, ये सिर्फ हम ही कर सकते हैं, बाकी तो पैसा खा जाते हैं।" उन्होंने कहा, "हमारी पंजाब में सरकार बनी, भ्रष्टाचार बिल्कुल खत्म कर दिया और 300 यूनिट बिजली फ्री कर दी।" उन्होंने कहा, "दिल्ली में हमने पिछले 5 साल में 12 लाख बच्चों को रोजगार दिया। आने वाले 5 साल में 20 लाख लोगों को नौकरी देंगे, तो हिमाचल के लोगों को भी रोजगार चाहिए ना?"

Delhi CM, Arvind Kejriwal, Kangra, himachal, AAP, himachal election, himachal politics

केजरीवाल ने कहा कि 30 साल तक हिमाचल में कांग्रेस और 17 साल भाजपा ने राज किया। आज हिमाचल प्रदेश में जितनी समस्या है, जो हालत हैं, इन दोनों पार्टियों की वजह से है। पिछले कुछ दिनों से देख रहा हूं कि दोनों पार्टियों के लोग मुझे खूब गालियां दे रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि मैंने तो हिमाचल को नहीं लूटा, मेरा कसूर क्या है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट किया कि हिमाचल में दिल्ली मॉडल नहीं चलेगा। दिल्ली मॉडल है क्या, दिल्ली मॉडल मतलब ईमानदार सरकार। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आपको ईमानदार सरकार चाहिए या नहीं।

Related Post