दुष्यंत चौटाला ने मिर्जापुर में शहीद लेफ्टिनेंट हवासिंह खेल स्टेडियम का किया उद्घाटन

By  Arvind Kumar December 17th 2019 10:45 AM

हिसार/चंडीगढ़। गांव मिर्जापुर में वीर चक्र प्राप्त शहीद लेफ्टिनेंट हवासिंह की स्मृति में बनवाए गए खेल स्टेडियम का उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को उद्घाटन किया। उन्होंने स्टेडियम में बने शहीद स्मारक का भी उद्घाटन किया व शहीद को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया। उन्होंने शहीद लेफ्टिनेंट हवासिंह वेलफेयर सोसायटी की मांग पर स्टेडियम में इन्डोर हॉल बनवाने की घोषणा की। उपममुख्यमंत्री ने स्टेडियम में कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ करवाया और खिलाड़ियों का परिचय लिया।

Dushyant Chautala 1 दुष्यंत चौटाला ने मिर्जापुर में शहीद लेफ्टिनेंट हवासिंह खेल स्टेडियम का किया उद्घाटन

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शहीद लेफ्टिनेंट हवासिंह के जीवन के बारे में पढ़कर उनकी बहादुरी व शौर्य का आभास होता है। सन् 1948 में गांव मिर्जापुर में जन्में हवासिंह ने सैकिंड लेफ्टिनेंट के रूप में 1971 के भारत-पाक युद्ध में दुश्मन की दो चौकियों में घुसपैठ करते हुए पहले बंदूक से दो दुश्मनों को मारते हुए एक बंकर को तबाह कर दिया। इसके बाद उन्होंने दुश्मन के पांच और बंकर तबाह करते हुए अपनी खुखरी से चार दुश्मनों को मौत के घाट उतारा। इसी युद्ध में लड़ते-लड़ते वे मातृभूमि पर शहीद हो गए। 21 नवंबर 1971 की रात को उनके द्वारा दिखाए गए अदम्य साहस, कर्तव्य, निष्ठा व शहादत के सम्मान में भारत के राष्ट्रपति द्वारा उन्हें मरणोपरांत वीर चक्र से सम्मानित किया गया। ऐसे वीर सपूत को जितनी श्रद्धांजलि दी जाए, कम है।

Dushyant Chautala 3 दुष्यंत चौटाला ने मिर्जापुर में शहीद लेफ्टिनेंट हवासिंह खेल स्टेडियम का किया उद्घाटन

वहीं दुष्यंत ने कहा कि स्टेडियम बनवाना आसान है लेकिन उसका सदुपयोग करके खेल प्रतिभाओं को तराशना चुनौतीपूर्ण कार्य है। उन्होंने खेल स्टेडियम के लिए 8 एकड़ जमीन देने पर मिर्जापुर की दोनों पंचायतों के सरपंच कृष्ण बूरा व राजबीर पूनिया के प्रयासों की भी सराहना की। बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का स्वागत करते हुए कहा कि शहीद लेफ्टिनेंट हवासिंह जिला ही नहीं, पूरे देश के हीरो हैं। उन्होंने उपमुख्यमंत्री से गांव मिर्जापुर सहित हलके के सभी गांवों में विकास कार्य करवाने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री और मंत्रियों के औचक निरीक्षण से अधिकारियों-कर्मचारियों में खौफ!

---PTC NEWS---

Related Post