दुष्यंत चौटाला ने चौटाला गांव में विकास कार्यों के लिए लगाई घोषणाओं की झड़ी

By  Arvind Kumar December 9th 2019 10:45 AM

सिरसा। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज वे जिस मुकाम पर पहुंचे है, उसके पीछे आप लोगों का प्यार व दुलार है। चौटाला के बुजुर्गों का आशीर्वाद हमेशा मुझे आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। विकास कार्यों के लिए किसी से कोई भेदभाव नहीं होने दूंगा। गांव के लोगों के लिए उप मुख्यमंत्री ऑफिस के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। वे रविवार को गांव चौटाला में अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उप मुख्यमंत्री बनकर पहली बार अपने गांव पहुंचे दुष्यंत चौटाला का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया।

Dushyant Chautala 2 दुष्यंत चौटाला ने चौटाला गांव में विकास कार्यों के लिए लगाई घोषणाओं की झड़ी

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों की मेहनत व आशीर्वाद का नतीजा है कि पहली बार सबसे कम उम्र आयु का विधायक बनकर विधानसभा में पहुंचा और उप मुख्यमंत्री बनकर आप लोगों के बीच में हूं। गांव के लोगों का प्यार व आशीर्वाद मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों के लिए चंडीगढ़ मुख्यालय की पांचवी मंजिल में बने उप मुख्यमंत्री ऑफिस के दरवाजे हमेशा के लिए खुले हैं। गांव के किसी व्यक्ति के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यह गौरव की बात है और मुझे भी गर्व है कि चौटाला गांव से पांच विधायक बनकर विधानसभा में पहुंचे है, जिससे गांव की जिम्मेवारी भी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि गांव चौटाला वैसे तो मॉडर्न गांव है, लेकिन अभी भी कई सुधार किए जाने की जरूरत है।

Dushyant Chautala 2 दुष्यंत चौटाला ने चौटाला गांव में विकास कार्यों के लिए लगाई घोषणाओं की झड़ी

उन्होंने कहा कि यदि गांव की सहमति होगी तो पूरे गांव सीवरेज लाईन बिछाई जाएगी। इसी प्रकार गांव की डिग्गी की भी हालत खराब इसके लिए भी ग्रामीण मेरे पास रेज्यूलेशन बनाकर भेजें इस पर तुरंत प्रभाव से कार्य किया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणा की बस स्टैंड को बाहर करने की मांग पर बोलते हुए कहा कि यदि ग्रामीणों की सहमति से हाईवे पर कोई भी जमीन देना चाहे इस कार्य को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा। इसी प्रकार गांव के छोटे स्टेडियम में सुधार करते हुए इसे बालीवॉल इंडोर स्टेडियम का रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां पर नेशनल बालीवॉल अकेडमी खोली जाएगी, ताकि यहां पर प्रदेशभर के बच्चे आकर खेल सकें। उन्होंने ग्रामीणों से अनुरोध करते हुए कहा कि वे रेज्यूलेशन पास करके मेरी दादी के नाम स्टेडियम का नाम रखने का काम करें।

यह भी पढ़ें: रणदीप सुरजेवाला की मुशिकलें बढ़ना तय, विज के पास आई शिकायत

दुष्यंत ने कहा कि पूरी दुनिया में गांव की दो चीजें फेमस है, एक चौधरी देवीलाल व दूसरी चौटाला। चौधरी देवीलाल हमारे ऊपर जो जिम्मेवारी छोड़कर गए हैं, उसे हमें मिलजुलकर पूरा करना है। पूरा गांव एक विचार के साथ चौधरी देवीलाल के सपने को पूरा करने का काम करें। उन्होंने कहा कि डबवाली के गांव पन्नीवाला मोटा इंजीनियर कॉलेज में हरियाणा के पहला मॉडल ट्रेनिंग सैंटर स्किल डवलपमेंट का खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव चौटाला की पंचायत अगर सहमति से भूमि उपलब्ध करवाती है तो अगले पांच साल के अंदर यहां पर महिला कॉलेज बनवाने के लिए प्रयास किया जाएगा।

---PTC NEWS---

Related Post