चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे से करोड़ी की नगदी बरामद, मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज

By  Vinod Kumar January 18th 2022 10:02 PM

ईडी की रेड में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों और उनके करीबियों के घर संपत्ति के कागजात और छह करोड़ की रुपये की नगदी मिली है। लुधियाना में भूपिंदर सिंह (चन्नी के भतीजे) के आवासीय परिसर में करीब 4 करोड़ रुपये और लुधियाना में संदीप कुमार के आवासीय परिसर में करीब 2 करोड़ रुपये की नकदी मिली है।

ईडी ने बरामद किए गए कैश औऱ प्रॉपर्टी के कागजातों को कब्जे में ले लिया है। सूत्रों के मुताबिक ईडी ने भूपिंदर सिंह पर मनी लॉड्रिंग का केस दर्ज किया है। बता दें कि सुबह ईडी ने अवैध बालू खनन के मामले में भूपिंदर सिंह हनी से जुड़े ठिकानों की तलाशी ली थी। गौरतलब है कि भूपिंदर सिंह हनी पंजाब के मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे हैं। ईडी की 8 सदस्य टीम ने यह कार्रवाई उसके लुधियाना, मोहाली समेत कई ठिकानों पर दबिश दी थी।

आरोप है कि भूपिंदर ने रेत खनन के ठेके हासिल करने के लिए कथित तौर पर पंजाब रियल्टर्स नाम की एक फर्म बनाई थी। छापेमारी के बाज पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि छापेमारी उन पर और उनके मंत्रियों पर 'दबाव' डालने की कोशिश है, क्योंकि मतदान का दिन नजदीक आ रहा था। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रिश्तेदारों पर छापे मारे गए थे और पंजाब में ईडी उन पर, उनके मंत्रियों और कांग्रेस पार्टी के सदस्यों पर "दबाव" डालने के लिए "उसी पैटर्न" का पालन किया रही है।

बता दें कि छापेमारी की यह कार्रवाई ऐसे समय में हो रही है, जब पंजाब में चुनाव अभियान जोरों पर है। पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। ऐसे में अब इस रेड में मिली नगदी के बाद एक बार फिर कांग्रेस निशाने पर है।

Related Post