25 से कम बच्चों वाले स्कूलों को बंद करेगी हरियाणा सरकार: शिक्षा मंत्री

By  Arvind Kumar January 14th 2020 02:53 PM

कुरुक्षेत्र। (अशोक यादव) शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने कहा कि प्रदेश के जिस स्कूल में 25 से कम बच्चे हैं, उन्हें बंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ स्कूल बंद भी हो गए हैं और कुछ स्कूल को मौका दिया गया है। वहीं शिक्षा मंत्री ने कहा कि साइंस को बढ़ावा देने के लिए क्लस्टर लेवल पर हर जगह एक स्कूल खोला जाएगा, जहां पर साइंस के शिक्षक होंगे और उन्हें पूरी सुविधा दी जायेगी।

Education minister says schools-with-less-than-twenty-five-children to-be-closed 25 से कम बच्चों वाले स्कूलों को बंद करेगी हरियाणा सरकार: शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री ने कहा कि पहले जिला स्तर पर हर जगह संस्कृति विद्यालय थे। अब ब्लाक स्तर पर भी संस्कृति विद्यालय खोले जाएंगे। गीता को पाठ्यक्रम में शामिल करने बारे उन्होंने कहा कि नैतिक शिक्षा में ही गीता को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर कुरुक्षेत्र में राष्ट्रीय स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेने आए थे, जहां उन्होंने मीडया से बातचीत की। उन्होंने यहां राष्ट्रीय स्कूल फेडरेशन द्वारा आयोजित लड़कियों की अंडर 14 नेशनल फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें : सिरसा में बोले अशोक तंवर, हरियाणा में ना विपक्ष है, ना सरकार

---PTC NEWS---

Related Post