फतेहाबाद: उम्मीदवारों ने सरकारी संपत्ति पर चिपका दिए पोस्टर-बैनर, चुनाव अधिकारी ने थमा दिया नोटिस

By  Vinod Kumar June 13th 2022 05:44 PM

फतेहाबाद/साहिल रुखाया: स्थानीय चुनाव अधिकारी की ओर से कार्रवाई करते हुए चेयरमैन का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को नोटिस जारी किया गया है, प्रत्याशियों ने बिना अनुमति के सरकारी संपत्ति पर अपने प्रचार प्रसार के लिए पोस्टर और बैनर लगाए थे।

नगर परिषद की ओर से कार्रवाई करते हुए सरकारी संपत्ति पर लगे हुए पोस्टर बैनर को हटाया गया और चेयरमैन पद के 8 उम्मीदवारों को नोटिस जारी किया गया, नोटिस में कहा गया कि प्रत्याशियों द्वारा के सरकारी भवन चौक पर जो होर्डिंग और बैनर लगाए हैं, जोकि डिफेसमेंट एक्ट एवं चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन है।

नगर परिषद के कर्मचारी मुकेश शर्मा ने बताया कि सभी उम्मीदवारों को गाइडलाइन जारी की गई थी कि सरकारी संपत्ति पर पोस्टर बैनर ना लगाएं जाएं, लेकिन इसके बावजूद भी प्रत्याशियों द्वारा सरकारी संपत्ति पर पोस्टर बैनर लगाए गए जिसके बाद उन्हें नोटिस जारी किया गया है और जवाब मांगा गया है।

बता दें कि हरियाणा में कुल 46 शहरों में चुनाव होने हैं जिनमें 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिकाएं शामिल हैं। कुल 18 लाख 30 हजार 208 मतदाता प्रत्यक्ष चुनाव के जरिये पालिका चेयरमैन और परिषद प्रधान के साथ ही पार्षद का चुनाव करेंगे। नगर परिषद व नगर पालिकाओं के लिए मतदान 19 जून को होगा और 22 जून को नतीजे घोषित होंगे।

 

Related Post