किसानों ने भाजपा के कार्यक्रम का किया विरोध, पुलिस स्टेशन में भी काफी देर किया हंगामा

By  Arvind Kumar August 18th 2021 04:30 PM

करनाल। इन्द्री के गांव गुढ़ा में हुए एक कार्यक्रम में विधायक रामकुमार कश्यप ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इस बात की भनक जब किसानों को लगी तो उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचकर विधायक का विरोध किया। हंगामा बढ़ते देख पुलिस ने कुछ किसानों को हिरासत में ले लिया। पुलिस की इस कार्यवाही से किसान भड़क गये ओर वे काफी संख्या में पुलिस थाना में जाकर इकट्ठे हो गये।

किसानों ने थाना में रोष प्रदर्शन कर सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसान नेताओं ने पुलिस प्रशासन से उनके साथ बदतमीजी करने पर माफी मांगने, हिरासत में लिये गये किसानों को बिना शर्त रिहा करने व एक भाजपा किसान मोर्चा के पदाधिकारी के खिलाफ कार्यवाही करने की शर्ते रखी। काफी देर हंगामा होने के बाद बड़ी मुश्किल से किसानो और पुलिस के बीच सहमति बनी और मामले का पटाक्षेप हुआ तब जा कर पुलिस ने राहत की सांस ली।

किसान नेता रामपाल चहल ने कहा कि पुलिस व प्रशासन किसानों के साथ धक्केशाही कर रहा है। आज भी कई किसानों के साथ पुलिस प्रशासन द्वारा बदतमीजी की गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा किसान मोर्चा का एक नेता प्रशासन को किसानों के खिलाफ भड़काने का काम कर रहा है। कल इन्द्री हल्के के एक गांव में हुए विरोध में भी उस नेता ने प्रशासन को किसानों के खिलाफ भड़काने का काम किया। किसान यूनियन के सदस्य उस नेता को चेतावनी देते हैं और प्रशासन से मांग करते हैं कि उस नेता द्वारा पिछले कुछ दिनों में किसानों के खिलाफ किये कार्यो की जांच करे।

चहल ने कहा कि जब तक किसानों की मांगे पूरी नहीं होती है तब तक नेताओं का विरोध जारी रहेगा। काफी देर तक चले हंगामें के बाद किसान नेताओं के साथ हुई मींटिग के बाद डीएसपी मुकेश कुमार ने कहा कि आज किसानों के साथ अगर पुलिस अधिकारियों द्वारा कोई बदतमीजी हो गई है तो मैं उसके लिये माफी मांगता हूं और आगे से ऐसी कोई भी गलत बात नहीं होगी। पुलिस द्वारा हिरासत में लिये गये किसानों को बिना शर्त छोड़ने के बाद व डीएसपी के आश्वासन के बाद किसानों ने अपना रोष प्रदर्शन समाप्त किया।

Related Post