UP assembly elections 2020: चुनाव आयोग की शर्तों का उल्लंघन, सपा पर दर्ज होगी FIR

By  Vinod Kumar January 14th 2022 06:29 PM

UP assembly elections 2020: यूपी विधानसभा चुनाव के बीच स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके समर्थक आज सपा में शामिल हो गए। इस दौरान एसपी एक नई मुश्किल में फंस गई है। समाजवादी पार्टी के खिलाफ चुनाव आयोग की शर्तों का उल्लंघन करने पर सीआरपीसी की धारा 144 FIR दर्ज की जाएगी।

दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव आयोग द्वारा रैलियों पर रोक लगाई गई है। ये पाबंदी 15 जनवरी तक जारी रहने वाली है, स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में शामिल होनेके मौके पर आज सपा लखनऊ कार्यलय के बाहर लोगों का भारी हुजूम देखने को मिला। सपा ने इसे नाम जरूर वर्चुअल रैली का दिया, लेकिन वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं और किसी भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं हुआ।

 UP assembly elections 2020 FIR   samajwadi party  Election Commission corona guideline लखनऊ में समाजवादी पार्टी की रैली

अभी तक समाजवादी पार्टी की तरफ से इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है, लेकिन बीजेपी ने भी इसे बड़ा मुद्दा बना लिया है। बीजेपी कहा है कि सपा ने कोरोना काल में चुनाव आयोग के नियमों का मखौल उड़ाया है, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को तार-तार किया गया है।

 UP assembly elections 2020 FIR   samajwadi party  Election Commission corona guideline लखनऊ में समजावादी पार्टी की रैली

इस पूरे मामले पर लखनऊ के जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने भी साफ कर दिया है कि सपा ने इस कार्यक्रम के लिए कोई अनुमति नहीं ली थी। जब इस कार्यक्रम की जानकारी मिली, तब पुलिस को सपा दफ्तर भेजा गया और अब आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 UP assembly elections 2020 FIR   samajwadi party  Election Commission corona guideline लखनऊ में सपा की रैली

Related Post