पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने छोड़ दी पेंशन, कहा: पंजाब की भलाई में लगाया जाए ये पैसा

By  Vinod Kumar March 17th 2022 04:54 PM

पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल ने पूर्व विधायक की पेंशन छोड़ने की घोषणा कर दी। प्रकाश सिंह 10 विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। हालांकि इस बार वह चुनाव हार गए थे।

प्रकाश सिंह बादल के हवाले से अकाली दल ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। टवीट में कहा गया कि वह पंजाब सरकार और स्पीकर से गुजारिश करते हैं कि उन्हें पूर्व विधायक के तौर पर जो भी पेंशन या भत्ते मिलते हैं, वह न दिए जाएं। इन्हें पंजाब के हित के लिए इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने कहा कि इस बारे में वह औपचारिक पत्र भी सरकार को भेज रहे हैं।

इस बात का फैसला लेकर पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आम जनता तथा अन्य पार्टियों में एक अच्छी मिसाल पेश की है। अब देखना होगा की प्रकाश सिंह बादल के बाद कौन-कौन बड़ा नेता अपनी पेंशन छोड़ कर मिसाल पैदा करता है। प्रकाश सिंह बादल ने साफ तौर पर कहा कि उन्हें अब पेंशन की कोई आवश्यकता नहीं है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व आप नेता हरपाल सिंह चीमा कई बड़े नेताओं का आय कर पंजाब सरकार की ओर से अदा करने के मामले पर स्पीकर तथा राज्यपाल से मुलाकात कर इस बात का विरोध भी दर्ज करा चुके है।

पंजाब की पिछली कांग्रेस सरकार में इनकम टैक्स का मुद्दा उठा था। जिसमें RTI के जरिए पता चला कि प्रकाश सिंह बादल और नवजोत सिद्धू समेत 93 विधायकों का इनकम टैक्स पंजाब सरकार भर रही है। 4 साल में कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली सरकार ने पौने 3 लाख करोड़ का इंकम टैक्स भरा। उस वक्त यह मुद्दा उठा था कि सिर्फ इंकम टैक्स ही नहीं बल्कि कई विधायक बार-बार चुने जाने की वजह से एक से ज्यादा पेंशन ले रहे हैं।

Related Post