हरियाणा विधानसभा शीतकालीन सत्र: चौथे दिन सदन में विपक्ष ने उठाए ये मुद्दे, जानिए क्या दिया सरकार ने जवाब

By  Vinod Kumar December 22nd 2021 12:10 PM

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Haryana Vidhan Sabha winter session)  के चौथे विधायक बीबी बत्रा ने सदन में महिलाओं के साथ होने वाली स्नैचिंग का मुद्दा उठाया। बत्रा ने कहा कि 2015 से 2021 तक 3076 चैन स्नैचिंग के केस दर्ज हुए हैं। 1200 सौ मामलों में चालान पेश हुए। इन मामलों में कनविक्शन रेट बहुत कम है। क्या सरकार इस को कम करने की कोशिश करेगी।

इसके जवाब में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के मुकाबले केस लगातार काम हुए हैं। 1248 केसों को सुलझा लिया गया है। 2015 से 2021 तक 1409 केस दर्ज हुए 709 को सुलझाया गया है। गृह मंत्री ने कहा कि अपराधों को रोकने के लिए हमने डायल 112 सेवा शुरू की है। 112 डायल सेवा पर संपर्क करने के बाद पुलिस 17 मिनट में लोगों तक पहुंच जाती है। इससे लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है। विज ने कहा कि अभी तक डायल 112 की 21 लाख से ज्यादा कॉल प्राप्त हुई हैं।

बावल-पटौदी में बनेंगे चार फ्लाईओवर, कैथल में शुरू होगा खनौरी-खुराना सड़क का निर्माण: दुष्यंत फाइल फोटो

वहीं, असंध से विधायक शमशेर सिंह गोगी ने अपने हलके में अस्पताल की खस्ता हालत और वहां पर डॉक्टर नियुक्त करने का विषय उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने इसकी घोषणा भी की थी। इस दौरान गोगी ने अस्पताल में भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठाते हुए एक डॉक्टर का नाम लेते हुए उसे बदलने की स्वास्थ्य मंत्री से मांग की। उन्होंने कहा कि असंध के बीमार हस्पताल को कब तक किक किया जाएगा स्वास्थ्य मंत्री इसका जवाब दें।

बावल-पटौदी में बनेंगे चार फ्लाईओवर, कैथल में शुरू होगा खनौरी-खुराना सड़क का निर्माण: दुष्यंत फाइल फोटो

इसके जवाब में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने उस डॉक्टर को सत्र के दौरान ही वहां से हटाने के आदेश दिए। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि मुख्यमंत्री की कोई भी घोषणा को जल्द से जल्द अमलीजामा पहनाया जाता है। सीएम की घोषणा पत्थर की लकीर है।

Hisar airport Maharaja Agrasen Airport, Haryana assembly haryana news , हिसार एयरपोर्ट, महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डा, हरियाणा विधानसभा फाइल फोटो

विधायक वरुण चौधरी ने खेल विभाग से संबंधित मुद्दों को उठाते हुए कहा कि खेल विभाग को युवा मामले से अलग किया जाए। इसके जवाब में खेल मंत्री ने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है। दोनों विभाग सिक्के के दो पहलू हैं। केंद्र में भी युवा और खेल मंत्रालय एक साथ ही हैं।

Related Post