हरियाणा पुलिस के कोरोना योद्धाओं को कोविड वैक्सीन की डोज

By  Arvind Kumar February 4th 2021 03:15 PM

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस के फ्रंटलाइन योद्धाओं के लिए कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम की आज पुलिस मुख्यालय, पंचकूला में शुरूआत हुई। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा, मनोज यादव ने पहल करते हुए इस अभियान में हिस्सा लेकर पहला टीका लगवाया।

Frontline warriors Vaccination हरियाणा पुलिस के कोरोना योद्धाओं को कोविड वैक्सीन की डोज

कोविड महामारी के खिलाफ सुरक्षा के लिए टीका लगवाने वाले अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी शामिल रहे। इस अवसर पर बोलते हुए डीजीपी ने कहा कि जब कोविड महामारी अपने चरम पर थी, तब पूरी पुलिस फोर्स ने निरंतर अग्रिम पंक्ति में रहकर लगातार कार्य किया। प्रदेश में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के अलावा, हमारे प्रत्येक अधिकारी और जवान ने निडर होकर गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन, प्रवासी श्रमिकों और मजदूरों की सुरक्षित घर वापसी और बुजुर्गों की देखभाल करना सुनिश्चित किया। लॉकडाउन में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया तथा पुलिस के प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान मिली।

Frontline warriors Vaccination हरियाणा पुलिस के कोरोना योद्धाओं को कोविड वैक्सीन की डोज

उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते अब तक लगभग 3000 राज्य पुलिस कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से फ्रंटलाइन पर काम कर रहे 14 पुलिस कर्मियों को कोविड-19 के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी।

यह भी पढ़ें- जींद महापंचायत में भारी संख्या में पहुंचे लोग, किसान नेता राकेश टिकैत ने भरा जोश

यह भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा में वांछित दीप सिद्धू और उसके साथियों की सूचना देने पर ईनाम की घोषणा

Corona Vaccine हरियाणा पुलिस के कोरोना योद्धाओं को कोविड वैक्सीन की डोज

भ्रम न रखें, वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित

उन्होंने कहा कि इस कोरोना से जंग जीतने के लिए देश में 40 लाख से अधिक व्यक्तियों को पहले ही यह इंजेक्शन दिया जा चुका है और यह पूरी तरह से सुरक्षित है। डीजीपी ने समस्त पुलिस बल के साथ-साथ आम जनता से अपील करते हुए कहा कि वे इस महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान में आगे आएं और आने वाले दिनों में टीका अवश्य लगवाएं। साथ ही अन्य को भी जागरूक करें ताकि किसी के मन में टीकाकरण को लेकर भ्रम की स्थिति न रहे।

Related Post