12 जनवरी को युवा दिवस के रूप में मनाएगी हरियाणा सरकार, सभी जिलों में कार्यक्रम

By  Arvind Kumar January 5th 2020 10:48 AM

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 12 जनवरी स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन सभी जिलों में मैराथन का आयोजन किया जाएगा, जिसका थीम रन फॉर यूथ एंड यूथ फॉर नेशन एंड नेशन फॉर यूथ होगा। उन्होंने कहा कि एक साथ युवा शक्ति नए संकल्प व सकारात्मक ऊर्जा के साथ मैराथन में भागीदार बनेंगे और राष्ट्र हित की दिशा में बेहतर करने का संकल्प लेंगे। यह जानकारी मुख्यमंत्री ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंडल आयुक्तों, जिला उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। बैठक में खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री संदीप सिंह और मुख्य सचिव केशनी आनन्द अरोड़ा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Haryana government to celebrate 12 January as Youth Day 12 जनवरी को युवा दिवस के रूप में मनाएगी हरियाणा सरकार, सभी जिलों में कार्यक्रम

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में इस मैराथन का आयोजन सफलतापूर्वक किया जाएगा, जिसमें 35 साल आयु वर्ग तक के 5 से 10 हजार प्रतिभागियों के शामिल होने का लक्ष्य रखा गया हैं। इसके अलावा, सभी जिला मुख्यालयों पर इन्डोर कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें अपने-अपने क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाले 35 साल आयु वर्ग तक के 300 से 500 प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मौके पर वे स्वयं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों में युवाओं से सीधा संवाद भी करेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि 12 जनवरी, 2020 के इस आयोजन के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष अधिकारी (क्मयुनिटी पुलिसिंग एवं आउटरीच) ओ. पी. सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है और खेल एवं युवा मामले विभाग नोडल विभाग होगा।

यह भी पढ़ें: पाक में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव, भारत ने की घटना की निंदा

मनोहर लाल ने कहा कि इस मैराथन में भाग लेने वाले युवा प्रतिभागियों को नेशनल यूथ डे डॉट इन वेबसाईट पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस कार्यक्रम में युवा क्लबों, ग्रवित युवाओं व अन्य सामाजिक संगठनों को भी भागीदार बनाया जाए। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में युवा शक्ति की अहम भूमिका है और युवाओं में प्रदेश वे देश के प्रति चेतना जागृत करने के दृष्टिगत हरियाणा सरकार युवाओं को साथ लेकर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में पहले भी युवाओं के लिए सरकार द्वारा ऐसे कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

---PTC NEWS---

Related Post