हिमाचल विधानसभा चुनाव: उम्मीदवारों के चयन को लेकर जल्दी में नहीं बीजेपी, कांग्रेस ने फाइनल कर दिए टिकट

By  Vinod Kumar October 7th 2022 06:20 PM

शिमला/पराक्रम चंद: हिमाचल प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी, कांग्रेस समेत आप उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन कर रही हैं। आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी भी कर चुकी है। वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि हिमाचल में पार्टी टिकट फाइनल करने की जल्दबाजी में नहीं है। सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन पहुंचे सुरेश कश्यप ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह बात कही।

सुरेश कश्यप ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में समय आने पर भाजपा अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारेगी। फिलहाल टिकट फाइनल करने में कोई जल्दबाजी नहीं है। उन्होंने कहा कि हाईकमान के मुताबिक सर्वे के आधार पर टिकट फाइनल किए जाएंगे और जीतने की क्षमता रखने वाले उम्मीदवारों को ही टिकट दिया जाएगा।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने एक बार फिर हिमाचल प्रदेश में मिशन रिपीट का दावा किया। साथ ही एक सवाल के जवाब में सुरेश कश्यप ने कहा कि जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सिरमौर जिला के दौरे पर पहुंचेंगे। उनका दौरा तय है।

शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने रक्षा संबंधी स्थाई समिति में बतौर सदस्य नामित करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष का आभार जताया है। कश्यप ने कहा कि उन्होंने 16 साल तक जिस क्षेत्र में अपनी सेवाएं दी हैं और अब उनको उनकी पसंदीदा समिति में शामिल किया गया है।

वहीं, हिमाचल कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली में कहा कि करीब 40 उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो चुके हैं। बस नामों की औपचारिक घोषणा होना बाकी है, जिन उम्मीदवारों के नाम फाइनल हुए हैं, उन्हें इसकी सूचना दे दी गई है और प्रचार में जुटने के लिए कह दिया गया है।

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल बीजेपी की टिकट घोषणा का इंतजार करना भी कांग्रेस पार्टी की रणनीति में शामिल है। कांग्रेस में सर्वे के आधार पर टिकट फाइनल किए गए हैं। सर्वे के आधार पर जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट दी जाएंगी.

Related Post