हिमाचल में वाटर प्लेन सेवा शुरू करने की तैयारी, सीएम जयराम ने केंद्र से किया आग्रह

By  Arvind Kumar December 20th 2020 11:10 AM -- Updated: December 20th 2020 11:12 AM

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों को लिए वाटर प्लेन की सुविधा शुरू की जा सकती है! केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख एल मंडाविया से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य में अनेक जल निकाय हैं, जिन्हें आंतरिक रूप से जोड़ा जा सकता है। उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री से पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जल यान (वाटर प्लेन) सुविधा आरम्भ करने की संभावनाओं का पता लगाने का आग्रह किया।

Water plane in Himachal हिमाचल में शुरू हो सकती वाटर प्लेन सेवा, सरकार ने शुरू की तैयारी

वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य मंत्री मनसुख एल मंडाविया से राज्य में बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्थापित करने के लिए सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योगों के विकास के लिए अनुकूल माहौल है। उन्होंने चयनित होने वाले तीन राज्यों में से परियोजना के लिए प्रदेश के दावे पर विचार करने का आग्रह किया।

Water plane in Himachal हिमाचल में शुरू हो सकती वाटर प्लेन सेवा, सरकार ने शुरू की तैयारी

मनसुख एल मंडाविया ने मुख्यमंत्री के इस आग्रह को सैद्धांतिक रूप में स्वीकार करते हुए इस संबंध में प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा। मुख्यमंत्री के साथ प्रधान निजी सचिव डॉ. आर. एन. बत्ता और उप आवासीय आयुक्त विवेक महाजन उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस के विरुद्ध प्रभावी हो सकता है माउथवॉश, शोध में खुलासा

Water plane in Himachal हिमाचल में शुरू हो सकती वाटर प्लेन सेवा, सरकार ने शुरू की तैयारी

बता दें कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पिछले कई दिनों से दिल्ली दौर पर हैं। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश 25 जनवरी, 2021 को 50वां पूर्ण राज्यत्व दिवस मनाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री से इस अवसर पर प्रदेश के लोगों को आशीर्वाद देने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें- डिप्टी सीएम के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर तहसीलदार के ड्राइवर को पद से हटाया

Related Post