गुजरात चुनाव में पांच सीटें जीतने पर बोले केजरीवाल, कहा: हम गाय नहीं...बैल से दूध निकाल लाए

By  Vinod Kumar December 19th 2022 11:56 AM

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली थी। पूरा जोर लगाने के बाद भी भले ही आम आदमी मात्र पांच सीटें ही जीत पाई है, लेकिन अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम इस छोटी सी जीत को भी बड़ी जीत मानकर पूरे देश में इसका प्रचार कर रही है।

दिल्ली में आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में पांच सीटें जीतने पर कहा कि यह काम बैल से दूध निकालने जैसा था। गुजरात बीजेपी का गढ़ रहा है। यहां पर सालों से बीजेपी का वर्चस्व है। इसके बाद भी हमने यहां पांच सीटों पर जीत हासिल की है। इस चुनाव में पार्टी ने कुल 13 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया है। इस लिहाज ये पार्टी का बुरा प्रदर्शन नहीं है। गुजरात चुनाव नतीजों के बाद किसी ने मुझसे कहा कि आप तो बैल से भी दूध निकाल लाए, लोग तो गाय से दूध निकालते हैं।

उन्होंने गुजरात के लोगों को AAP पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद दिया। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में दूसरी बार सत्ता में आने के बाद पंजाब में अपनी सरकार बनाई। हम 2027 में गुजरात में भी अपनी सरकार जरूर बनाएंगे। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बॉर्डर पर चीन की सेना की आक्रामकता बढ़ रही है, लेकिन केंद्र सरकार सब कुछ ठीक होने की बात कर रही है। चीन को सजा देने के बदले, मोदी सरकार इस पड़ोसी देश से बड़ी मात्रा में इम्पोर्ट की अनुमति देकर बीजिंग को इनाम दे रही है। वित्तीय वर्ष 2020-21 में चीन से 65 बिलियन डॉलर का इम्पोर्ट किया गया, जबकि साल 2021-22 में भारत ने चीन से 95 बिलियन डॉलर का सामान इम्पोर्ट किया है।






Related Post