गुजरात में फिर सीएम बनेंगे भूपेंद्र पटेल, पार्षद के पद से मुख्यमंत्री के पद पर पहुंचे

By  Vinod Kumar December 10th 2022 03:05 PM

bjp meeting in gujrat: गुजरात में बीजेपी के विधायक दल का नेता चुनने के लिए आज बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। बैठक में बीजेपी विधायक कनु देसाई ने भूपेन्द्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा था। अब जल्द ही भूपेंद्र पटेल सीएम पद की शपथ लेंगे।

विधायक दल का नेता चुनने के लिए पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई थी। बैठक में कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी मौजूद थे। विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल का नाम सर्वसम्मति से पारित हो गया है।

भूपेंद्र पटेल अब 12 दिसंबर (सोमवार) को दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बेहद करीबी माने जाते हैं। भूपेंद्र पटेल ने इंजीनियरिंग के बाद बिल्डर और पार्षद का चुनाव लड़कर अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी। 

भूपेंद्र पटेल गुजरात के पाटीदार हैं। पाटीदार आंदोलन को खत्म करवाने में भी भूपेंद्र की अहम भूमिका रही थी। भूपेंद्र कई पाटीदार संगठनों के मुखिया भी हैं। 1995 में भूपेंद्र पटेल  अहमदाबाद के मेमनानगर नगर पालिका के पहली बार पार्षद चुने गए हैं। 1999, 2004 में में फिर से पार्षद रहे। 1999 से 2004 तक वो नगर पालिका के अध्यक्ष भी रहे हैं। 2021 में बीजेपी ने उन्हें विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद सीएम बनाया था। एक बार बीजेपी ने फिर से विजय रुपाणी के हाथों में कमान सौंपी है।


Related Post