दिल्ली में आज फिर गरजेंगे किसान, रामलीला मैदान में किसान पंचायत, दिल्ली पुलिस अलर्ट

दिल्ली में आज एक बार फिर किसानों का जमावड़ा लगने वाला है। देश के अलग अलग राज्यों के इस किसान पंचायत में पहुंचने की संभावना है। इस पंचायत में एक बार फिर किसान सरकार के खिलाफ रणनीति बनाने की तैयारी में है।

By  Dharam Prakash March 20th 2023 10:28 AM

ब्यूरो: किसान आंदोलन के दौरान सरकार और किसानों के बीज जिन मसलों को लेकर बात बनी थी, किसानों का आरोप है कि सरकार उन मुद्दों पर खरी नहीं उतरी है और इसी को लेकर एक बार फिर किसान एकजुट होने की तैयारी में है। इसी कड़ी में आज दिल्ली में किसान पंचायत का आयोजन किया जा रहा है।

दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान पंचायत का आयोजन हो रहा है और बड़ी तादाद में किसान इस पंचायत का हिस्सा बनेंगे। देश के अलग अलग राज्यों से किसान इस पंचायत में पहुंच रहे हैं और हरियाणा से भी किसानों के जत्थे इस किसान पंचायत में शामिल हो सकते हैं। 

ट्रैफिक को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट

किसानों की पंचायत को देखते हुए दिल्ली में ट्रैफिक के प्रभावित होने की आशंका है और इसी आशंका के चलते दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं पर जवानों की तैनाती की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के जवान दिल्ली के बॉर्डर्स पर तैनात है औऱ ट्रैफिक पर नजर रख रहे हैं। इसके अलावा अलग अलग रूटों पर ट्रैफिक को सुचारू बनाए रखने को लेकर भी रूट प्लान तैयार किए गए हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के लिए भी एडवाइजरी जारी की है। 

संयुक्त किसान मोर्चे के तहत हो रही है किसान पंचायत

दिल्ली के रामलीला मैदान में ये किसान पंचायत संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले हो रही है और किसान मोर्चा का दावा है कि बड़ी तादाद में किसान इस पंचायत में आज शामिल होंगे। दिल्ली के अलावा, पंजाब, यूपी, राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा जैसे राज्यों से किसानों के इस पंचायत में आने के दावे किए जा रहे हैं। 

MSP पर कानून की मांग को लेकर किसानों की महापंचायत

संयुक्त किसान मोर्चे ने साफ किया है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून बनाने की मांग को लेकर ये पंचायत हो रही है और इसके अलावा किसानों से जुड़ी अन्य मांगों को भी इस पंचायत में रखा जाएगा। इसके अलावा आने वाले दिनों में किसानों के प्रदर्शन की रणनीति क्या होगी, इस पर भी इस पंचायत के दौरान चर्चा की जाएगी। 


Related Post