पंचतत्व में विलीन हुए सांसद रतन लाल कटारिया, नम आंखों से सीएम समेत अन्य नेताओं ने दी अंतिम विदाई

पंचकूला: हरियाणा में आज की सुबह राजनीतिक जगत से आई एक बुरी खबर के साथ हुई. पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और अंबाला से सांसद रतन लाल कटारिया का गुरुवार को निधन हो गया.

By  Shagun Kochhar May 18th 2023 11:59 AM -- Updated: May 18th 2023 03:48 PM

पंचकूला: हरियाणा में आज की सुबह राजनीतिक जगत से आई एक बुरी खबर के साथ हुई. पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और अंबाला से सांसद रतन लाल कटारिया का गुरुवार को निधन हो गया.


लंबे समय से बीमार चल रहे थे कटारिया

जानकारी के मुताबिक, सांसद रतन लाल कटारिया लंबे समय से बीमार चल रहे थे. कटारिया पिछले कई दिनों से चंडीगढ़ के पीजीआई में भर्ती थे. लंबी बीमारी के चलते उनका निधन हो गया उन्होंने चंडीगढ़ पीजीआई में अंतिम सांस ली.


नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई



सांसद रतनलाल कटारिया को अंतिम विदाई देने पहुंचे नेता

सांसद रतनलाल कटारिया का पार्थिव शरीर मनीमाजरा के श्मशान घाट लाया गया. वहां मौजूद मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रतन लाल कटारिया को श्रद्धांजलि दी. वहीं गृह मंत्री अनिल विज,परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर समेत कई सांसद और मंत्री श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं. पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने भी अंतिम दर्शन किए और श्रधांजलि दी.










रतन लाल कटारिया के निधन पर हरियाणा में एक दिन का राजकीय शोक 

सरकार की तरफ़ से आधिकारिक तौर पर जारी किए गए आदेश के अनुसार, रतन लाल कटारिया के निधन पर हरियाणा में एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. मुख्य सचिव संजीव कौशल की तरफ़ से ये आदेश जारी किए गए. सभी सरकारी संस्थानों पर तिरंगा आधा फहराया जाएगा. किसी भी तरह का कोई आधिकारिक सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा.


पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रतन लाल कटारिया के निधन पर शोक व्यक्त किया.


मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सांसद रतन लाल कटारिया के निवास स्थान पहुंचे. सीएम ने निवास स्थान पहुंचकर सांसद कटारिया को श्रद्धांजलि दी. वहीं इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता भी मौजूद थे. उन्होंने ने भी दुख की घड़ी में परिवार के सदस्यों को ढांढस बंधाया. वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज के अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है.





रतन लाल कटारिया को श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है. इसी बीच प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ भी सांसद रतन लाल कटारिया के निवास स्थान पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी.



वहीं राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय भी पंचकूला में सांसद रतनलाल कटारिया के आवास कटारिया कुंज पहुंचे. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सांसद के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देकर किया नमन.



नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने जताया दुख

भूपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट कर लिखा लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया जी के निधन की खबर दुःखद है. दिवंगत आत्मा को भावभीनी श्रद्धांजलि और परिवारजनों-समर्थकों के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट करता हूं. भगवान् से प्रार्थना है कि दुःख की इस घड़ी में परिवारजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें.


बीती देर शाम को त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री और हरियाणा प्रदेश प्रभारी विप्लव कुमार देब अंबाला लोकसभा से सांसद रतन लाल कटारिया का हालचाल जानने के लिए चंडीगढ़ पीजीआई पहुंचे थे. उन्होंने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी.


Related Post