Himachal assembly election: इंटरस्टेट नाकों पर केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात, 3 राज्यों से सटी है सिरमौर जिला की सीमाएं

By  Vinod Kumar October 30th 2022 12:50 PM

सिरमौर/पिंटू ठाकुर: हिमाचल विधानसभा चुनाव(Himachal assembly election) के मद्देनजर सीमावर्ती जिला सिरमौर में बॉर्डर एरिया पर केंद्रीय सुरक्षा बल और पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है और यहां हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है, ताकि किसी भी प्रकार से विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने के लिए कोई भी ऐसी सामग्री जिला में ना प्रवेश करे और ना ही कोई भी ऐसी गतिविधियां हों जिससे चुनाव प्रभावित हों। 

मीडिया से बात करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी और डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि जिला सिरमौर की करीब 225 किलोमीटर की सीमा 3 राज्यों से सटी है। ऐसे में यहां 18 नाके स्थापित किए गए, जहां पर केंद्रीय सुरक्षा बल आइटीबीपी, बीएसएफ, सीएसएफ समेत पुलिस जवानों को तैनात गया है, ताकि किसी भी प्रकार से आगामी विधानसभा चुनाव प्रभावित ना हों पाए। यहां हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सिरमौर जिला की सीमाएं 3 राज्यों से सटी हुई हैं, ऐसे में यह जिला संवेदनशील हो जाता है। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले हर वाहनों की जांच के निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसी भी तरह की तस्करी की संभावना ना रहे।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह 12 नवंबर को आत्मविश्वास के साथ निष्पक्ष और निडर होकर मतदान करने के लिए घरों से बाहर आएं और यदि किसी भी क्षेत्र में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघना पाई जाती है तो तुरंत टोल फ्री नंबर 1950 पर शिकायत करें जिस पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Post