सरपंची का चुनाव हारने वाले उम्मीदवार की खुली किस्मत, 20 लाख रुपये...डेढ़ कनाल जमीन और ऑल्टो मिली गिफ्ट

By  Vinod Kumar November 28th 2022 01:08 PM

फतेहाबाद/: गांव नाढोड़ी में ग्रामीणों ने भाईचारे की ऐसी मिसाल कायम की है, जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। गांव में बीते दिनों हुए पंचायत चुनाव में सरपंच पद के लिए लड़ रहे सुंदर लाल 1 वोट से हार गए थे, उन्हें 2200 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी नरेंद्र को 2201 वोट मिले। 

सुंदर लाल की हार के बाद गांव के मौजीज लोगों ने पहल करते हुए उनके लिए प्रोत्साहन राशि जुटानी शुरू की, जो आज 20 लाख को क्रॉस कर गई। ग्रामीणों ने 20 लाख के अलावा उन्हें एक ऑल्टो कार और डेढ़ कनाल जमीन भी दी है। जिस प्रकार लोग सहयोग दे रहे हैं ये राशि और भी बढ़ेगी। इतना ही नहीं अगली बार के लिए उनकी उम्मीदवारी भी पक्की कर दी गई है। 

सुंदर लाल को जमीन देने वाले सुभाष भाम्भू ने बताया कि उनके दो बेटे हैं और आज सुंदर को भी उन्होंने अपना बेटा मानते हुए यह जमीन उन्हें दी है। पूर्व सरपंच रविंद्र कुमार ने बताया कि सुंदरलाल ने अच्छी छवि के व्यक्ति थे, लेकिन एक वोट से हार उनको मिली तो ग्रामीणों ने उनका उत्साह बढ़ाने के लिए यह बीड़ा उठाया था, जिसमें गांव के हर व्यक्ति ने आगे आकर सहयोग शुरू कर दिया और 20 लाख रुपये से ऊपर की राशि उन्होंने जुटा ली।

वहीं, सुंदरलाल ने कहा कि यह हार भी उन्हें याद रहेगी और ग्रामीणों ने जो प्यार उनके लिए जुटाया है, वह उन्हें याद रहेगा। यह हार नहीं उनकी जीत है। वह गांव के हर कार्य में हमेशा आगे रहेंगे। इसके साथ ही गांव के मुख्य चौराहे पर उनके सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बड़े से लेकर बुजुर्ग तक हजारों की संख्या में लोग जुटे। काफी संख्या में महिलाएं भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए और सहयोग राशि देने के लिए लोगों में उत्साह देखने वाला था। सुंदरलाल को सिक्कों और लड्डुओं से तौला गया। 

Related Post