आईएएस डॉ. अशोक खेमका का फिर हुआ तबादला....26 साल के करियर में 51वां तबादला

By  CHOHAN November 13th 2017 11:34 AM -- Updated: June 1st 2018 04:53 PM

आईएएस डॉ. अशोक खेमका की फिर से ट्रांसफर हो गई है। आपको बता दें कि खेमका का 26 साल के करियर में यह 51वां तबादला है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 13 आईएएस अफसरों के काम और जिम्मेदारियों में फेरबदल किया है। खेमका के इस तबादले ने फिर से राजनैतिक गलियारों में सियासत सरगर्म कर दी है।

आईएएस अधिकारी अशोक खेमका का सत्तरूढ़ सियासतदानो के साथ हमेशा से ही छत्तीस का आंकड़ा रहा है।  अब तक अपने 26 साल के करियर में 50 बार ट्रांसफर हो चुके खेमका को कल देर रात एक बार फिर ट्रांसफर कर दिया गया।  खेमका सामाजिक और अधिकारित विभाग में प्रधान सचिव के पद पर तैनात थे।  अब उनका तबादला खेल और युवा मामले विभाग में कर दिया गया है।

खेमका के इस तबादले की वजह राज्य मंत्री कृष्णा बेदी के साथ उन का टकराव रहा।  सितम्बर के महीने में उन्हों ने 3 लाख 21 हज़ार पेंशन्स को रोके जाने के आदेश दिए।  खेमका का मानना था की इन पेंशन्स की अदायगी में फर्जीवाड़ा हो रहा है।  इस फैसले की वजह से बेदी को खासी फ़ज़ीहत का सामना करना पड़ा।  बेदी के साथ उनके संबंधों में खटास उस समय और बढ़ गयी जब उन्हों ने अम्बाला में सामाजिक कल्याण विभाग की गाड़ी का इस्तेमाल मंत्री जी के दफ्तर द्वारा किये जाने का मसला उठाया।

 

खेमका को अब अपनी साफ़ और बेबाक छवि के लिए जाने जाने वाले मंत्री अनिल विज के साथ लगाया गया है।  खेमका इस से पहले भी विज के साथ काम कर चुके हैं।  इस तब्दले के बाद खेमका ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है।  अपने ट्वीट में उन्हों ने लिखा है की स्वार्थ की जीत हुई है।  देर रात मनोहर सर्कार ने खेमका के साथ साथ 12 अन्य वरिष्ठ अधिकारिओं के विभागों में भी फेर बदल किया है।  अब तक विजिलेंस विभाग देख रहे मुख्या सचिव डी एस ढेसी से यह विभाग अब ले लिया गया है।  अब इस विभाग की जिमेवारी सहकारिता विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव नवराज संधू को दिया गया है।  जिन अन्य अधिकारिओं के विभागों में बदलाव हुआ है उन में सुनील गुलाटी , धीरे खंडेलवाल , ज्योति अरोडा , सुमिता मिश्र, पंकज अग्रवाल शेखर विद्यार्थी, साकेत कुमार , चंद्रशेखर भूपेंद्र सिंह , गीता भर्ती और शालीन शामिल हैं।

Related Post