बीजेपी-जेजेपी खनन माफिया को दे रही संरक्षण, डाडम हादसे के लिए सरकार जिम्मेदार: अभय चौटाला

By  Vinod Kumar January 3rd 2022 04:35 PM

चंडीगढ़: ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने भिवानी के डाडम में पहाड़ पर खनन के दौरान हादसे में हुई मौतों का जिम्मेदार बीजेपी-जजपा गठबंधन सरकार को ठहराया है। उन्होंन सरकार पर खनन माफिया को पूरे प्रदेश में संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

अभय चौटाला ने कहा कि पूरे प्रदेश में खनन माफियाओं की ओर से खुलेआम अवैध खनन किया जा रहा है। भिवानी से भाजपा के सांसद ने स्वयं खनन ठेकेदारों पर अवैध खनन और गुंडागर्दी करने के गंभीर आरोप लगाए हैं, जिससे यह सिद्ध होता है कि खनन माफियाओं को भाजपा गठबंधन सरकार का संरक्षण प्राप्त है।

चौटाला ने कहा कि खनन के इस खेल में खनन माफिया और सरकार में बैठे लोग हजारों करोड़ रूपए डकार गए हैं। अवैध खनन कर डाडम पहाड़ को खोद कर पाताल से मिला दिया गया है। अवैध खनन के दौरान पहले भी कई हादसे हुए हैं जिसमें लोगों की जानें जा चुकी हैं, लेकिन फिर भी अवैध खनन का खेल बदस्तूर जारी है।

डाडम पहाड़ हादसे की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में सीबीआई द्वारा करवाने की मांग करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि तुरंत प्रभाव से पूरे प्रदेश में अवैध खनन बंद करवाए जाएं। उन्होंने कहा कि विधानसभा में वह पहले भी कई बार अवैध खनन का मुद्दा उठा चुके हैं, लेकिन खट्टर सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी।

heavy landslide mining Tosham Bhiwani haryana news, भिवानी में भूस्खलन, खनन, तोशाम एरिया, हरियाणा न्यूज

उन्होंने कहा कि माईनिंग विभाग के डायरेक्टर जनरल को भी तुरंत प्रभाव से निलंबित कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए क्योंकि वो हादसे से चार दिन पहले ही डाडम पहाड़ का निरीक्षण करके गए थे और उन्होंने ही माईनिंग करने की इजाजत दी थी। इनेलो विधायक ने डाडम पहाड़ हादसे में लोगों की हुई मौत पर मुआवजे की मांग करते हुए कहा कि मृतकों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपए की राशि दी जाए।

Related Post