सरकार की वादाखिलाफी को लेकर मुहिम शुरू करेंगे जाट, वोट की चोट से सिखाएंगे सबक

By  Arvind Kumar March 26th 2019 05:19 PM

भिवानी। (कृष्ण सिंह) लोकसभा चुनाव के दंगल में जहां नेता सक्रिय हैं वहीं जाट आरक्षण संघर्ष समिति भी सक्रिय हो गई है। आरक्षण समिति ने चुनावों में सरकार के खिलाफ आंदोलन की बजाय इस बार मुहिम चलाने का फैसला लिया है। भिवानी पहुंचे समिति के राष्ट्रीय महासचिव अशोक बल्हारा ने बताया कि ये मुहिम सरकार के खिलाफ वोट की चोट होगी।

मंगलवार को इसे लेकर भिवानी जाट धर्मशाला में यशपाल मलिक गुट की जाट आरक्षण संघर्ष समिति की बैठक हुई। बैठक में जिला पदाधिकारियों ने भाग लिया और बैठक की अध्यक्षता समिति के राष्ट्रीय महासचिव अशोक बल्हारा ने की। इस बैठक में आरक्षण को लेकर व आरक्षण के दौरान बने मुकदमों को लेकर चर्चा करते हुए सरकार के खिलाफ मुहिम चलाने पर फैसला लिया गया।

jat leader समिति के राष्ट्रीय महासचिव अशोक बल्हारा ने आरोप लगाया कि सरकार ने कई बार वादाखिलाफी की है।

समिति के राष्ट्रीय महासचिव अशोक बल्हारा ने आरोप लगाया कि सरकार ने कई बार वादाखिलाफी की है। इस वादाखिलाफी के विरोध में अब लोकसभा चुनावों में वो आंदोलन की बजाय सरकार के खिलाफ मुहिम शुरू करेंगे। उन्होंने सरकार पर प्रदेश में लोगों को जातिय आधार पर बांटकर भाईचारा खराब करने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि जाट समाज को केन्द्र में ओबीसी तथा प्रदेश में बीसी-बी में आरक्षण दिया जाएगा और आंदोलन के दौरान दर्ज मुकदमें वापस लिए जाएंगें। उन्होंने कहा कि आज तक एक भी वादा पूरा नहीं किया गया। ऐसे में अब समिति सरकार या नेताओं से नहीं मिलेगी बल्कि सरकार को खुद अपने वादे पूरे करने चाहिए।

यह भी पढ़ें : न्यूनतम बेसिक स्कीम के विरोध को लेकर सुरजेवाला ने बीजेपी को घेरा

Related Post