करोड़ों की नौकरी छोड़ अब बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेगी 26 साल की ये लड़की

By  Arvind Kumar October 1st 2019 03:05 PM -- Updated: October 1st 2019 03:08 PM

नूह। (ऐके बघेल) बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 78 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इस बार पार्टी ने कई नए चेहरों को टिकट दिया है। इसमें पहलवान योगेश्वर दत्त, बबीता फोगाट और पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह तो हैं ही लेकिन पार्टी ने पुन्हाना से भी नए उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। यहां से भाजपा ने नौक्षम चौधरी को टिकट दिया है।

Nauksham Chaudhary 4 विलायत में पढ़ीं 26 वर्षीय नौक्षम करोड़ों का ऑफर ठुकरा लड़ेंगी चुनाव

नौक्षम चौधरी का नाम हरियाणा की राजनीति में बिल्कुल नया है। कुछ महीने पहले तक उनके नाम की कोई चर्चा नहीं थी। जानकारी के मुताबिक उन्होंने अगस्त माह में पार्टी की सदस्यता ली थी और महज कुछ ही महीने में निवर्तमान विधायक रहीस खान को टिकट की रेस में पछाड़ दिया।

nauksham-chaudhary विलायत में पढ़ीं 26 वर्षीय नौक्षम करोड़ों का ऑफर ठुकरा लड़ेंगी चुनाव

नौक्षम चौधरी के मुताबिक वे पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम मनोहर लाल की योजनाओं से प्रभावित होकर भाजपा से जुड़ीं। लोगों से बातचीत के बाद उन्होंने राजनीति में आने का फैसला लिया और पार्टी आलाकमान के आगे टिकट की मांग रखी। पार्टी ने भी उनकी योग्यता को देखते हुए उन्हें मौका देने का फैसला लिया।

Nauksham Chaudhary 11 विलायत में पढ़ीं 26 वर्षीय नौक्षम करोड़ों का ऑफर ठुकरा लड़ेंगी चुनाव

यह भी पढ़ें : सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिग्गजों की मौजूदगी में करनाल से भरा नामांकन

बता दें कि नौक्षम चौधरी की उम्र महज 26 वर्ष है। उन्होंने दसवीं तक चंडीगढ़, बारहवीं तक करनाल और बीए की पढ़ाई डीयू से की। इसके बाद वे विलायत में कई वर्षों तक पढ़ीं। नौक्षम की मां आईएएस हैं तो पिता जज हैं।

nauksham-chaudhary 3 विलायत में पढ़ीं 26 वर्षीय नौक्षम करोड़ों का ऑफर ठुकरा लड़ेंगी चुनाव

जानकारी के मुताबिक नौक्षम कई भाषाओं का ज्ञान रखती हैं। उन्होंने ट्रिपल एमए कर रखी है और एक करोड़ रुपये सालाना वेतन का ऑफर ठुकराकर वह राजनतीति में उतरी हैं।

Nauksham Chaudhary 7 विलायत में पढ़ीं 26 वर्षीय नौक्षम करोड़ों का ऑफर ठुकरा लड़ेंगी चुनाव

नौक्षम का कहना है कि बिजली-पानी, नहरी पानी, विश्वविद्यालय, रोजगार के साधन मुहैया कराना, शिक्षा के बुनियादी ढांचे के साथ-साथ टीचरों की कमी को पूरा करना खासकर पुन्हाना में जरुरी है। उन्होंने कहा कि मुझे ये सौभाग्य मिला है कि शिक्षा से वंचित रहे इस इलाके को कैसे आगे ले जाऊं।

Nauksham Chaudhary 10 विलायत में पढ़ीं 26 वर्षीय नौक्षम करोड़ों का ऑफर ठुकरा लड़ेंगी चुनाव

पुन्हाना से बीजेपी टिकट मिलने पर नौक्षम चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, प्रभारी अनिल जैन, सीएम मनोहर लाल, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला इत्यादि के अलावा स्थानीय नेता गौसेवा आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला का आभार जताया है।

Nauksham Chaudhary 8 विलायत में पढ़ीं 26 वर्षीय नौक्षम करोड़ों का ऑफर ठुकरा लड़ेंगी चुनाव

यह भी पढ़ें : अभी तक टिकट मिला नहीं, नेताजी ने कांग्रेस से भर दिया नामांकन

---PTC NEWS---

Related Post