पंजाब में भाजपा और अकाली दल मिलकर लड़ेंगे चुनाव, सीटों का बंटवारा तय

By  Arvind Kumar February 28th 2019 12:48 PM -- Updated: February 28th 2019 01:28 PM

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए कुछ ही समय रह गया है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल इस चुनाव में जीत के लिए अपनी-अपनी रणनीति बना रहे हैं। इसी के तहत बीजेपी (BJP) ने पहले  महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena) के साथ आम चुनाव मिलकर लड़ने पर सहमति बनाई और अब पंजाब में भाजपा और शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के बीच गठबंधन फाइनल हो गया है।

Akali Dal-BJP 1 इसे लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और भाजपा पंजाब इकाई के नेताओं के साथ बैठक की।

इसे लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और भाजपा पंजाब इकाई के नेताओं के साथ बैठक की। बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि अकाली-भाजपा गठबंधन, 2019 लोकसभा चुनाव साथ में लड़ेगा।

बैठक के बाद अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि दोनों पार्टियों की सीटें और संख्या 2014 लोकसभा की तरह यथावत रहेंगी, अकाली दल 10 सीटों पर और भाजपा 3 सीटों पर लड़ेगी। उन्होंने बताया कि दोनों पार्टियों की एक कॉर्डिनेशन कमेटी भी बनाई गई है। वहीं सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब सरकार के खिलाफ विश्वासघात मुहिम चलाई जाएगी।

Akali Dal-BJP दोनों पार्टियों की सीटें और संख्या 2014 लोकसभा की तरह यथावत रहेंगी

यह भी पढ़ेंजानिए पाकिस्‍तान को लेकर विवादास्‍पद बयान देने वाले सिद्धू एयर स्ट्राइक पर क्या बोले

Related Post