महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा

By  Arvind Kumar April 5th 2021 03:07 PM

मुंबई। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस्तीफा सौंप दिया है। यह खबर NCP के सूत्रों के हवाले से आ रही है। दरअसल मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की चिट्ठी के मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके बाद अनिल देशमुख का कुर्सी से हटना तय माना जा रहा था।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को अपना फैसला सुनाते हुए सीबीआई को निर्देश दिया है कि 15 दिन तक सीबीआई इस मामले को देखे और उसके बाद ये तय करे कि मामले में एफआईआर होनी चाहिए या नहीं।

Anil Deshmukh submits resignation महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा

अधिवक्ता जयश्री पाटिल ने हाईकोर्ट में पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए 100 करोड़ रुपए रंगदारी वसूलने की सीबीआई जांच का आदेश देने की मांग करते हुए याचिका दायर की थी। जिस पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई और कोर्ट ने कहा कि परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोप गंभीर हैं। इसलिए सीबीआई इस मामले की 15 दिनों में प्राथमिक जांच कर रिपोर्ट पेश करे।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस वैक्सीन लगाने वालों की लगेगी लॉटरी, मिलेंगे ढेरों इनाम

यह भी पढ़ें- कर्मचारियों के लिए मुख्यमंत्री ने खोला घोषणाओं का पिटारा

Anil Deshmukh submits resignation महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा

हाईकोर्ट के इस आदेश को महाराष्ट्र सरकार के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा था। ज्ञात हो पहले यह मामला सुप्रीम कोर्ट गया था जिसे स्वयं परमबीर सिंह लेकर गए थे लेकिन सुप्रीम कोर्ट से यह मामला वापस बॉम्बे हाईकोर्ट में आ गया।

Anil Deshmukh submits resignation महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा

उल्लेखनीय है कि एंटिलिया प्रकरण में पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे की गिरफ्तारी के बाद गृहमंत्री अनिल देशमुख ने परमबीर सिंह का तबादला कर दिया था। इसके बाद परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को 8 पेज का पत्र भेजकर गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये रंगदारी वसूलने का आरोप लगाया था।

Related Post