गेस्ट टीचरों को मनोहर तोहफा, अब रिटायरमेंट तक कर सकेंगे नौकरी

By  Arvind Kumar February 28th 2019 09:44 AM

चंडीगढ़। हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने अतिथि अध्यापकों से जो वायदा किया था उसे हरियाणा सरकार ने निभाते हुए उन अध्यापकों को तोहफा देने का काम किया है। हालांकि ये अतिथि अध्यापक कांग्रेस सरकार ने नियुक्त किए थे परंतु वर्तमान सरकार ने बिना भेदभाव के इन अध्यापकों के पक्ष में ‘हरियाणा अतिथि शिक्षक सेवा विधेयक, 2019’ विधानसभा में पारित करके हजारों परिवारों के घरों में खुशी देने का काम किया है।

Guest Teachers इस संबंध में विधानसभा में ‘हरियाणा अतिथि शिक्षक सेवा विधेयक’ पारित किया गया है

बुधवार को विधानसभा में हरियाणा के संसदीय कार्य व शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने ‘हरियाणा अतिथि शिक्षक सेवा विधेयक, 2019’ प्रस्तुत किया और बाद में चर्चा के बाद बहुमत से पास हो गया। उन्होंने कहा कि आज वे गौरवान्वित हैं कि हरियाणा सरकार ने इन अतिथि अध्यापकों को वैधता प्रदान करके सेवानिवृत्ति की आयु तक विभाग में कार्य करने की अनुमति दी है।

Guest Teachers विधेयक के बाद अतिथि अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री को मिठाई खिलाकर उनका धन्यवाद किया।

विधेयक के बाद अतिथि अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री को मिठाई खिलाकर उनका धन्यवाद किया। शिक्षा मंत्री ने भी उनको बधाई देते हुए पूरे मन से बच्चों को पढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।

Rambilas-Sharma गेस्ट टीचरों को मनोहर तोहफा, अब रिटायरमेंट तक कर सकेंगे नौकरी

वैसे तो कोर्ट ने इन अतिथि अध्यापकों को हटाने के आदेश दे दिए थे परंतु वर्तमान सरकार ने इन अतिथि अध्यापकों के पक्ष में शपथ-पत्र देकर न केवल इनकी नौकरी को बचाए रखा बल्कि इनके वेतन में भी भारी-भरकम बढ़ौतरी की है।

यह भी पढ़ेंचुनावी साल में रहें तैयार, 16 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती, लगेंगे रोजगार मेले

Related Post