खिलाड़ियों की सरकार से नाराजगी के बीच दुष्यंत चौटाला का बड़ा दांव

By  Arvind Kumar June 27th 2019 09:55 AM -- Updated: June 27th 2019 09:56 AM

चंडीगढ़। खिलाड़ियों की सरकार से नाराजगी के बीच जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने बड़ा दांव खेला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जननायक जनता पार्टी की सरकार बनने पर पदक विजेता खिलाड़ियों की इनाम राशि को दोगुना किया जाएगा। साथ ही हर स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ी को उचित सम्मान राज्य सरकार की तरफ से दिया जाना सुनिश्चित किया जाएगा।

दुष्यंत ने कहा कि जजपा सरकार में खिलाड़ियों के सम्मान के लिए अंतरराष्ट्रीय पदक विजेताओं की सरकारी नौकरी की गारंटी होगी तो वहीं खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में खेल महाविद्यालय खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ें : VIDEO : बीजेपी नेता के विधायक बेटे की गुंडागर्दी’, निगम अधिकारी को बल्ले से पीटा

Players 2 खिलाड़ियों की सरकार से नाराजगी के बीच दुष्यंत चौटाला का बड़ा दांव

वहीं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रदेश खेल व खिलाड़ियों को पूरी तरह से बर्बाद करने पर तुली हुई है। इतना ही नहीं सरकार ने शिक्षण संस्थाओं में दाखिले के लिए खिलाड़ियों को दी जा रही अंकों में छूट को वापस लेने को भी खेलों के लिए घातक कदम बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से न केवल प्रदेश में खेल नर्सरियों में तैयार हो रही खिलाड़ियों की पौध रूक जाएगी बल्कि इसका सीधा असर पर हरियाणा के खिलाड़ियों के राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों के प्रदर्शन व उनकी भागीदारी पर पड़ना तय है। दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को पार्टी के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष व द्रोणाचार्य अवार्ड विजेता महावीर फोगाट, कोच, खिलाड़ियों के साथ प्रदेश की खेल नीति पर मंथन किया।

Players 1 खिलाड़ियों की सरकार से नाराजगी के बीच दुष्यंत चौटाला का बड़ा दांव

यह भी पढ़ेंVIDEO : संसद में इनेलो का आखिरी विकेट गिरा, मजबूत हुई बीजेपी

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जूनियर, सब जूनियर व विभिन्न खेल संघों द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं में पदक विजेता खिलाड़ियों को सीनियर प्रतियोगिता के पदक विजेताओं के बराबर ही लाखों रूपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान करने का प्रावधान था। इसी प्रकार स्कूल व कॉलेज स्तर की प्रोगिताओं में भी नकद राशि देने का प्रावधान था परन्तु प्रदेश की भाजपा सरकार ने उपरोक्त सभी प्रतियोगिताओं में लागू इस नीति को वापस ले लिया, जिसका सीधा असर प्रदेश के उभरते हजारों जूनियर खिलाड़ियों पर पड़ा।

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल

Related Post