रानी नागर को 3 महीने से नहीं मिला सरकारी आवास, सुरजेवाला बोले- राज्यपाल तुरंत संज्ञान लें 

By  Arvind Kumar February 7th 2021 10:46 AM

चंडीगढ़। हरियाणा की महिला आईएएस ऑफिसर रानी नागर को पिछले 3 महीने से सरकारी आवास मुहैया ना नहीं करवाया गया है। वर्तमान में रानी नागर अतिरिक्त सचिव, नागरिक संसाधन सूचना विभाग के पद पर तैनात है और सरकारी आवास उपलब्ध नहीं होने के कारण गुर्जर समाज के गुर्जर भवन, सेक्टर-28, चंडीगढ़ में रह रही हैं।

IAS Rani Nagar Latest News रानी नागर को 3 महीने से नहीं मिला सरकारी आवास, सुरजेवाला बोले- राज्यपाल तुरंत संज्ञान लें

रानी नागर को आवास उपलब्ध ना करवाने को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से सीधा जवाब मांगा है। उन्होंने हरियाणा में गुर्जर समाज की इकलौती आईएएस अधिकारी की प्रताड़ना के लिए भाजपा सरकार को सीधे जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि सरकार के लिए शर्म की बात होनी चाहिए कि एक प्रतिभावान आईएएस अधिकारी को सरकारी आवास न उपलब्ध कराने पर गुर्जर भवन में रहने को मजबूर हैं, सरकार का यह रवैया पिछड़ा वर्ग और महिलाओं के साथ संवेदनहीनता दर्शाता है।

यह भी पढ़ें- कोविड 19 वैक्सीनेशन पंजीकरण की काॅल आए तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं ठगी का शिकार

यह भी पढ़ें- बसंत पंचमी को धूमधाम से मनाया जाएगा सर छोटू राम का जन्मदिन

सुरजेवाला ने कहा कि अजीब बात है कि सत्ता से चिपके बैठे गुर्जर समाज व मंत्रियों ने भी इस बेटी के प्रति कोई संवेदनशीलता नहीं दिखाई दे रही, ऐसे विधायकों व मंत्रियों को सरकार में रहने का कोई नैतिक हक़ नहीं है और उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

IAS Rani Nagar Latest News रानी नागर को 3 महीने से नहीं मिला सरकारी आवास, सुरजेवाला बोले- राज्यपाल तुरंत संज्ञान लें

सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा काडर आईएएस अधिकारी रानी नागर को प्रदेश सरकार लगातार प्रताड़ित करती रही। उन पर डबवाली से लेकर चंडीगढ़ में उनके आवास पर हमले किए गए। सरकारी संरक्षण में गुंडों ने उनके घर में घुसकर उन पर तथा उनकी बहन पर हमले किए। सरकार की प्रताड़नाओं से तंग आकर रानी नागर को अपने पद से इस्तीफा तक देना पड़ा था। लेकिन जब कांग्रेस ने इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया तो उनका इस्तीफा नामंजूर करना पड़ा।

IAS Rani Nagar Latest News रानी नागर को 3 महीने से नहीं मिला सरकारी आवास, सुरजेवाला बोले- राज्यपाल तुरंत संज्ञान लें

अब जब रानी नागर ने दोबारा ज्वाइन कर लिया है तो पिछले 3 महीने से खट्टर सरकार उनको सरकारी आवास नहीं दे रही है। मजबूरन उनको चंडीगढ़ के सेक्टर 28डी के गुर्जर भवन में रहना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार आखिरकार क्यों एक महिला आईएएस अधिकारी के साथ ऐसा व्यवहार कर रही है। क्या सीएम खट्टर की सरकार पर पकड़ नहीं है या वे जानबूझकर ऐसा होने दे रहे हैं। गुंडों को शह देकर अधिकारियों को परेशान करने की सरकार की अब नियती बन गई है। क्या यह वही सरकार है, जो बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है और भी उन्हीं बेटियों को प्रताडि़त करती है।

सुरजेवाला ने कहा कि एक महिला आईएएस अधिकारी, जोकि पिछड़ा वर्ग से है, उसके साथ भी ऐसा अन्याय और अत्याचार किया जा रहा है, जिसके लिए इस पिछड़ा और महिला विरोधी सरकार को शर्म आनी चाहिए। सरकार अब कोई भी बहानेबाज़ी करे लेकिन बेटियां बचाने की बात कहने वाली इस सरकार का पिछड़ा वर्ग विरोधी असली चेहरा सबके सामने आ गया है।

सुरजेवाला ने कहा कि चंडीगढ़ और पंचकूला में सैकड़ों सरकारी आवास उपलब्ध हैं। राज्यपाल को तुरंत इस मामले का संज्ञान लें और रानी नागर को सरकारी आवास उपलब्ध करवाया जाना चाहिए।

Related Post