हरियाणा में फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन, गृह मंत्री विज ने कही ये बात

By  Arvind Kumar April 19th 2021 06:11 PM

चंडीगढ़। कोरोना को लेकर गठित स्टेट लेवल मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक के बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पहली बैठक हुई है जिसमें प्रदेश की स्तिथि का आंकलन किया है। उन्होंने कहा कि बेड्स, आईसीयू की स्थिति क्या है उसके बारे में विचार किया गया है।

आइसोलेशन बेड्स जितने हमारे पास है उसमें से 11 से 12 प्रतिशत का इस्तेमाल हो रहा है बाकी खाली है। ऑक्सीजन बेड्स 29 प्रतिशत इस्तेमाल हो रहा है। आईसीयू में 42 प्रतिशत इस्तेमाल हो रहा है बाकी खाली है।

वेंटिलेटर 27.23 प्रतिशत इस्तेमाल हो रहा बाकी खाली है। टोटल एक्टिव मरीज 42 हजार के करीब है इसमें से 30 हजार होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

यह भी पढ़ें- कुमारी सैलजा बोलीं- हरियाणा में कोरोना संक्रमण से हालात अत्यंत खतरनाक

हमने फैसला लिया है 2 दिनों में ऐसे मरीजों को डॉक्टरों की टीम चेक करेगी और किट देगी। इसमें ऑक्सिमिटर और परवेंटिव मेडिसीन भी देगी। आयुष डिपार्टमेंट की टीम घर - घर जाकर लोगो को दवाइयां बांटेगी। सीएमओ को रिपोर्टिंग करने को कह दिया है।

प्राइवेट हॉस्पिटल में भी कोई कोरोना मरीज आता है तो हम आदेश दे रहे है कि कोरोना टेस्ट जरूरी होगा, देखने मे आता है बिना टेस्ट के इलाज शुरू कर दिया जाता है। कुम्भ से लौटने वालो की एंट्री पॉइंट पर टेस्टिंग की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में लॉक डाउन पर विचार नहीं कर रहे हैं। इलेक्टिव सर्जरी को बंद करने के आदेश दिए जा रहे है। रेमडिसिवर की हमारे पास प्रयाप्त स्टॉक है। हमने चेकिंग के आदेश दे दिए है ।

Related Post