अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने पर जो बाइडेन को पीएम मोदी ने दी बधाई

By  Arvind Kumar November 8th 2020 09:25 AM -- Updated: November 8th 2020 11:04 AM

नई दिल्ली। अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बाइडेन को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने जो बाइडेन को राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर बधाई देते हुए ट्वीट किया, ''बधाई हो जो बिडेन, आपकी शानदार जीत पर! उप राष्ट्रपति के रूप में भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने में आपका योगदान महत्वपूर्ण और अमूल्य था। मैं भारत-अमेरिका संबंधों को अधिक से अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं।''

वहीं पीएम मोदी ने कमला हैरिस को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ''हार्दिक बधाई कमला हैरिस! आपकी सफलता अग्रणी है। यह सभी भारतीय-अमेरिकियों के लिए भी बहुत गर्व की बात है। मुझे विश्वास है कि आपके समर्थन और नेतृत्व से भारत-अमेरिका संबंध और भी मजबूत और जीवंत हो जाएंगे।"

यह भी पढ़ें- जो बाइडन होंगे अमेरिका के अगले राष्ट्रपति, भारतीय मूल की कमला हैरिस उपराष्ट्रपति निर्वाचित

India US relations अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने पर जो बाइडेन को पीएम ने दी बधाई

बता दें कि जो बाइडन ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत लिया है। उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया है। जीत के बाद जो बाइडन ने अपने ट्विटर पर लिखा, "अमेरिका आपने मुझे इस महान देश का नेतृत्व करने के लिए चुना है, मेरे लिए ये सम्मान की बात है।"

India US relations अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने पर जो बाइडेन को पीएम ने दी बधाई

इस चुनाव में भारतीय मूल की कमला हैरिस उपराष्ट्रपति चुनी गई हैं। वो पहली ऐसी महिला हैं जो अमेरिका के उप-राष्ट्रपति पद तक पहुंची हैं।

यह भी पढ़ें- बाबा का ढाबा विवाद: पैसों की धोखाधड़ी के मामले में यू-ट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ FIR दर्ज

Related Post