चंडीगढ़ में सीएम खट्टर के निवास का घेराव, पुलिस ने युकां कार्यकर्ताओं पर की पानी बौछार

By  Arvind Kumar December 2nd 2020 01:50 PM -- Updated: December 2nd 2020 02:00 PM

चंडीगढ़। पंजाब युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निवास पर प्रदर्शन किया। सीएम के निवास पर प्रदर्शन कर रहे पंजाब युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। युवा कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों के खिलाफ की गई कार्रवाई के लिए उनसे माफी की मांग कर रहे थे।

Protest Outside Haryana CM Residence चंडीगढ़ में सीएम खट्टर के निवास का घेराव, पुलिस ने युकां कार्यकर्ताओं पर की पानी बौछार

यह भी पढ़ें- नहीं होगा हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र, कैबिनेट का फैसला

बता दें कि जब पंजाब के किसान कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली कूच कर रहे थे तब हरियाणा सरकार ने पंजाब से लगते अपने बॉर्डर सील कर दिए थे। किसानों को रोकने के लिए बॉर्डर पर नाकेबंदी की गई थी लेकिन किसान तमाम नाकों को तोड़ते हुए दिल्ली कूच कर गए।

Farmer Protest चंडीगढ़ में सीएम खट्टर के निवास का घेराव, पुलिस ने युकां कार्यकर्ताओं पर की पानी बौछार

इस दौरान किसानों पर वाटर कैनन और अश्रु गैस का इस्तेमाल किया गया। जिसके विरोध में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यह प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे और हरियाणा सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

Farmer Protest चंडीगढ़ में सीएम खट्टर के निवास का घेराव, पुलिस ने युकां कार्यकर्ताओं पर की पानी बौछार

गौर हो कि किसान तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। सरकार से कई स्तर की बातचीत भी चल रही है लेकिन इसके बावजूद किसानों की मांग अभी तक नहीं मानी गई है।

यह भी पढ़ें- किसानों की केंद्र सरकार से बैठक का नहीं निकला कोई नतीजा

Related Post