राहुल बोले- बजट में कुछ खास नहीं, स्मृति ईरानी ने कहा- आज का दिन दिवाली से कम नहीं

By  Arvind Kumar February 1st 2020 04:07 PM

नई दिल्ली। मोदी सरकार के बजट को लेकर अब प्रतिक्रियाओं का दौर भी शुरू हो गया है। जहां सरकार के मंत्री और सहयोगी दल इस बजट की सराहना कर रहे हैं वहीं विपक्ष इस बजट की आलोचना कर रहा है। बजट को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमारे युवा नौकरी चाहते हैं। लेकिन इसके बजाय वित्त मंत्री ने संसदीय इतिहास का सबसे लंबा बजट भाषण पढ़ा, जिसका कोई परिणाम नहीं निकला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री दोनों ऐसे दिखते थे जैसे उन्हें कुछ पता ही नहीं है कि आगे क्या करना है।

Rahul Gandhi and Smriti Irani Reaction on Budget राहुल बोले- बजट में कुछ खास नहीं, स्मृति ईरानी ने कहा- आज का दिन दिवाली से कम नहीं

वहीं बजट पर स्मृति ईरानी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज का दिन दिवाली से कम नहीं है। संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सर्वव्यापी, सभी समुदायों का समाधान देने वाला और राष्ट्र को सशक्त करने वाला बजट पेश किया है। मध्यम वर्ग को आयकर में छूट दी गयी है जिससे उन्हें काफी फायदा होगा।

बजट को लेकर विपक्ष की प्रतिक्रिया पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आधे बजट में आंखे मूंदे बैठे रहें। बजट पेश किये जाने के दौरान अंदर-बाहर करते रहे। ऐसे में उन्हें बजट क्या और कितना समझ आया होगा, इसमें उन्हें संदेह है।

यह भी पढ़ेंआयकर रिटर्न भरने वाले जान लें, नई कर व्यवस्था वैकल्पिक होगी

---PTC NEWS---

Related Post