कल आएगा झारखंड विधानसभा चुनाव का रिजल्ट, चुनाव आयोग ने पूरी की तैयारी

By  Arvind Kumar December 22nd 2019 04:58 PM

नई दिल्ली। कल झारखंड विधान सभा चुनाव के परिणाम सामने आएंगे। चुनाव परिणाम के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। भारत निर्वाचन आयोग ने एक एकीकृत आईसीटी काउंटिंग एप्लीकेशन विकसित किया है जो वेबसाइट http://results.eci.gov.in और मतदाता हेल्पलाइन (एंड्रॉइड और आईओएस) मोबाइल ऐप पर चुनाव परिणाम प्रदर्शित करेगा। यह वेबसाइट 23 दिसंबर 2019 को सुबह 8 बजे से झारखंड विधान सभा के लिए आम चुनाव के परिणामों को प्रदर्शित करना शुरू कर देगी।

Result of Jharkhand Legislative Assembly Election Tomorrow कल आएगा झारखंड विधानसभा चुनाव का रिजल्ट, चुनाव आयोग ने पूरी की तैयारी

भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव रुझान टीवी भी लॉन्च किया है, जिस पर वास्तविक समय में परिणामी रुझानों के बेहद सूक्ष्म विवरण सचित्र के साथ प्रकाशित होते हैं। निर्वाचन अधिकारियों द्वारा आधिकारिक रूप से घोषित किए जाने के बाद जब प्रत्येक राउंड की गिनती के डेटा को आधिकारिक तौर पर घोषित किया जाता है, तो डेटा को उन्नत सुरक्षित तकनीकों का उपयोग कर, किसी मैनुअल हस्तक्षेप के बिना, चुनाव रुझान टीवी पर प्रदर्शित किया जाता है। निर्वाचन अधिकारियों और मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा इन पैनलों को अनुकूलित और कॉन्फ़िगर किया जा सकता है तथा बड़े टीवी पैनलों का उपयोग करके सार्वजनिक स्थानों पर स्वचालित रूप से प्रदर्शित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंदिल्ली रैली में बोले मोदी, विरोध करो, पुतला जलाओ लेकिन देश की संपत्ति मत जलाओ

---PTC NEWS---

Related Post