भारत में लॉकडाउन विफल, पीएम मोदी का लक्ष्य पूरा नहीं हुआ: राहुल गांधी

By  Arvind Kumar May 26th 2020 02:47 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 21 दिन में कोरोना की लड़ाई जीतने की बात कही थी। लेकिन लगभग 60 दिन हो चुके हैं। हिंदुस्तान पहला देश है, जो बीमारी के बढ़ते वक़्त लॉकडाउन हटा रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया के बाकी देशों ने लॉकडाउन तब हटाया, जब बीमारी कम होनी शुरू हुई। ऐसे में ये स्पष्ट है कि हमारे यहाँ लॉकडाउन विफल हो गया है। जो पीएम लक्ष्य मोदी का था, वो पूरा नहीं हुआ।

राहुल ने कहा कि अब हम सम्मानपूर्वक भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री से पूछना चाहते हैं कि "प्लान बी" क्या है? बीमारी 21 दिन में कम नहीं हुई, बल्कि बढ़ रही है। राहुल ने पूछा कि प्रधानमंत्री की रणनीति क्या है? लॉकडाउन से कैसे निपटोगे? मजदूर भाई-बहनों, MSMEs की मदद कैसे करोगे? ये राजनीति नहीं है, बल्कि मेरी चिंता है। बीमारी बढ़ती जा रही है। इसलिए ये सवाल मैं पूछ रहा हूँ।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पैकेज के बारे में कई प्रेस कॉन्फ्रेंस हुईं, हमें बहुत उम्मीदें थीं, पीएम ने कहा कि यह जीडीपी का 10% होगा। वास्तविकता यह है कि ये जीडीपी के 1% से भी कम है और उसमें भी ज्यादातर लोन है, नकद नहीं। राहुल गांधी ने कहा कि कुछ राज्यों में हमारी सरकार है, हम किसानों, मजदूरों को सीधे नकद दे रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार से कोई समर्थन नहीं मिल रहा है। केंद्र सरकार के पर्याप्त समर्थन के बिना हमारे राज्यों के लिए कार्य करना कठिन होता जा रहा है।

---PTC NEWS---

Related Post