जावड़ेकर ने रखा सरकार के 100 दिन का ब्यौरा, कहा- दुनिया में बढ़ा भारत का कद

By  Arvind Kumar September 8th 2019 04:47 PM -- Updated: September 8th 2019 04:52 PM

नई दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले सौ दिन की उपलब्धियों का ब्यौरा दिया। उन्होंने कहा कि सरकार दूसरे कार्यकाल के लिए मिले जनादेश के अनुरुप काम कर रही है और उसी के अनुसार फैसले ले रही है।

जावड़ेकर ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के तहत विशेष दर्जा वापस लेने और अनुच्छेद 35 ए को हटाने को बड़ी उपलब्धि करार देते हुए कहा कि सरकार इस फैसले से कश्मीर के क्षेत्र के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सकेगा और क्षेत्र का विकास होगा।

Union Minister P Javadekar जावड़ेकर ने रखा सरकार के 100 दिन का ब्यौरा, कहा- दुनिया में बढ़ा भारत का कद

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार के 100 दिन पूरे, कांग्रेस बोली- बदले की भावना से किया काम

जावडे़कर ने सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर Jan Connect पुस्तक का विमोचन भी किया। पुस्तक में सरकार के सभी बड़े निर्णयों का वर्णन है। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही शायद किसी सरकार ने इतने महत्वपूर्ण निर्णय लिए हो।

modi 11 जावड़ेकर ने रखा सरकार के 100 दिन का ब्यौरा, कहा- दुनिया में बढ़ा भारत का कद

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि भारत का कद दुनिया में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बढ़ा है और आज पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है। मोदी सरकार भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। जल जीवन मिशन के तहत 2024 तक सभी ग्रामीण परिवारों को पीने का पानी उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है।

यह भी पढ़ें : पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने दिया भारत को 5 हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मंत्र

---PTC NEWS---

Related Post