राजनीति

जयराम ठाकुर ने किया श्री नैना देवी विधानसभा क्षेत्र का दौरा, 43.05 करोड़ रुपये की परियोजनााओं की दी सौगात

By Vinod Kumar -- June 05, 2022 12:55 pm

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को बिलासपुर जिला के श्री नैना देवी जी विधानसभा क्षेत्र में 43.05 करोड रुपए लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने 19.24 करोड़ रुपए लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण किये। उन्होंने 3.85 करोड़ रुपए की लागत से नवगांव-बेरी सड़क पर अली खड्ड के ऊपर डबल लेन पुल का लोकार्पण किया।

नैणा देवी दौरे के दौरान 7.60 करोड़ रुपए की लागत से ब्रह्मपुखर-सैली सड़क के उन्नयन, 5.19 करोड़ रुपए की लागत से दियोठी से लघाठ सड़क के उन्नयन, 59 लाख रुपए की लागत से निर्मित राजकीय उच्च पाठशाला मलोखर के भवन, 80 लाख रुपए की लागत से निर्मित राजकीय उच्च पाठशाला मलोखर के अतिरिक्त भवन, 59 लाख रुपए की लागत से निर्मित राजकीय उच्च पाठशाला टेपरा खास, 40 लाख रुपए की लागत से निर्मित उच्च पाठशाला सयोल तथा 22 लाख रुपए की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छकोह का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने 23.81 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास किए। उन्होंने 17.90 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ जलापूर्ति योजना लयूंगडी चरण 2 और जलापूर्ति योजना खुई मेथी के संवर्द्धन कार्य, 1.11 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले बाग फगलवाटा के लिए उठाऊ सिंचाई योजना के सुधार कार्य, 1.03 करोड रुपए की लागत के लोअर कोठीपुरा के लिए उठाऊ सिंचाई योजना के सुधार कार्य, तहसील सदर में 42 लाख रुपए की लागत की बहाव सिंचाई योजना लुहारडा समारडी, तहसील सदर में 3.02 करोड़ रुपए लागत की उठाऊ सिंचाई योजना जुखाला के सुधार कार्य और 33 लाख रुपए लागत से निर्मित होने वाले पंचायत घर मलोखर का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत सोलधा के लाडाघाट में आयोजित धन्यवाद रैली को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने श्री नैनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र में जल शक्ति विभाग का नया मण्डल खोलने व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मलोखर को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। राजकीय उच्च पाठशााला मलोखर, साई ब्राहमणा व निहारखन वासला को स्तरोन्नत करके वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करने, राजकीय माध्यमिक पाठशाला डोबा, दिगथली व जामला को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने, राजकीय प्राथमिक पाठशाला सोहरा ब्यूंस, खारसी व पीपलघाट को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय सोलधा को 15 बिस्तर क्षमता तक स्तरोन्नत करने व इसका नया भवन बनाने की भी घोषणा की।

उन्होंने जामली में नया आयुर्वेदिक औषधालय खोलने, शिकरोहा में नया पटवार वृत खोलने, मलोखर से हरिद्वार वाया दयोथ तथा बरमाणा से शिमला वाया खारसी नया बस रूट आरम्भ करने, नवगांव-बेरी सड़क को डबल लेन करने की भी घोषणा की।

  • Share