चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के मुख्यमंत्री, हरीश रावत ने किया ऐलान

By Arvind Kumar - September 19, 2021 5:09 pm

चंडीगढ़। चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे। पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने उनके नाम का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि Charanjit Singh Channi को सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है। अब से कुछ देर बाद चरणजीत सिंह चन्नी राज्यपाल से मिलेंगे।


यह भी पढ़ें- इस्तीफे के बाद बोले कैप्टन- मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं, आगे की राजनीति में मेरा विकल्प खुला

यह भी पढ़ें- बाबुल सुप्रियो ने भाजपा को छोड़ TMC का दामन थामा

चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब के नए मुख्यमंत्री बनने पर पंजाब कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी मेरे छोटे भाई है। मैं हाईकमान के फ़ैसले का स्वागत करता हूं। मैं आज भी ताकतवर नेता हूं और कल भी रहूंगा।

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब के नए सीएम को लेकर असमंजस बरकरार था। कांग्रेस हाईकमान एक दिन बीत जाने के बाद भी मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं कर पाया था।

पहले अंबिका सोनी का नाम सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहा था। लेकिन उन्होंने सेहत कारणों के चलते सीएम बनने से इंकार कर दिया है। वहीं, नवजोत सिद्धू ने भी सीएम पद पर दावा ठोक दिया था। इसके साथ-साथ पूर्व कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़, विजय इंदर सिंगला और सुखजिंदर सिंह रंधावा भी सीएम रेस में बने हुए थे। लेकिन आखिर में कांग्रेस आलाकमान ने चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर सहमति जताई।

adv-img
adv-img