भिवानी में बोले राहुल, सरकार बनने पर पैरामिलिट्री के जवानों को मिलेगा शहीद का दर्जा

Rahul Gandhi Bhiwani
भिवानी में बोले राहुल, सरकार बनने पर पैरामिलिट्री के जवानों को मिलेगा शहीद का दर्जा

भिवानी। (कृष्ण सिंह) लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को भिवानी में कांग्रेस प्रत्याशी श्रुति चौधरी के समर्थन में रैली को संबोधित करने पहुंचे। इस मौके पर राहुल गांधी ने भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के बाद देश में कांग्रेस की सरकार बनने पर पैरामिलिट्री फोर्स में काम करने वाले सैनिकों को दुर्घटना होने पर शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता। कांग्रेस की सरकार आने पर उन्हे आर्मी के सैनिकों की तर्ज पर शहीद का दर्जा दिया जाएगा। गौरतलब है कि भिवानी, दादरी व महेंद्रगढ़ जिलों से बड़ी संख्या में भूतपूर्व व वर्तमान सैनिक विभिन्न पैरामिलिट्री फोर्स में काम करते हैं।

यह भी पढ़ें : सवाल पूछने पर पूर्व सीएम ने युवक पर उठा दिया हाथ, हंगामा बढ़ता देख चलती बनीं (Video)

Rahul Gandhi Bhiwani
न्याय योजना का लाभ देश के 5 लाख परिवारों तक पहुंचेगा : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि वे दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का झूठा वायदा नहीं करते, परन्तु कांग्रेस सरकार बनने पर देश के 24 लाख खाली पदों को सरकार बनते ही भरा जाएगा। कांग्रेस पार्टी का मैनीफेस्टो मंच से लहराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश के युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से उद्योग शुरू करने के लिए सरकारी औपचारिकताओं को खत्म कर चीन की तर्ज पर औद्योगिकीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का शासन आने पर उद्योग स्थापित करने की अनुमति प्रक्रिया शुरू की जाएगी। कांग्रेस मैनीफेस्टो में घोषित न्याययोजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना के माध्यम से देश के 25 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा। इस योजना का सीधा लाभ 5 लाख परिवारों को मिलेगा तथा 5 साल के कार्यकाल में तीन लाख 60 हजार करोड़ रूपये देश की जनता तक पहुचेंगे।

यह भी पढ़ें : अपने ऊपर हुए हमले के बाद बोले केजरीवाल- मेरी जान देश के लिए चली जाए, कोई बात नहीं

Rahul Gandhi Bhiwani
राहुल गांधी की भिवानी जनसभा में मौजूद लोग

राहुल गांधी ने भाजपा के 15 लाख देने को जुमला बताते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर किसी भी सरकार को कर्ज के चलते जेल नहीं जाना पड़ेगा। वहीं राहुल गांधी ने नोटबंदी व जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ने की बात कही। राहुल ने कहा कि नोटबंदी व जीएसटी के चलते देश में करोड़ों लोगों का रोजगार खत्म हुआ है। न्याय योजना के शुरू होने से लोगों के हाथ में पैसा आएगा तथा क्रय क्षमता बढ़ेगी। जिससे रोजगार स्थापित होंगे। वहीं उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा की नीतियों के चलते नीरव मोदी, माल्या व अंबानी को लाभ पहुंचा है। राहुल गांधी ने भिवानी रैली में पहुंची बड़ी संख्या में भीड़ का अभिवादन किया तथा कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस मौके पर उनके साथ हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी व भिवानी-महेंद्रगढ़ से लोकसभा प्रत्याशी श्रुति चौधरी सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : चौधरी साहब का सियासी गुरूर, सवाल पूछा तो भड़क गए बीरेंद्र सिंह (Video)