धर्म

कैथल की घटना को लेकर DSGMC आई आगे, सिख परिवारों की सुरक्षा को लेकर DGP से की बात

By Arvind Kumar -- March 23, 2019 5:03 pm -- Updated:Feb 15, 2021

नई दिल्ली। कैथल में धार्मिक जमीन के विवाद में हुए झगड़े के मामले में दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी आगे आई है। इस मामले पर बोलते हुए दिल्ली सिख गुरद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा है कि वह उन सभी सिख परिवारों के साथ खड़े हैं जिनके साथ वहां मारपीट की गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हुई। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर उन्होंने हरियाणा के डीजीपी से बात की है और डीजीपी ने उन्हें भरोसा दिया गया है कि इस मामले में मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और साथ ही किसी भी तरह से दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उस गांव में सिखों के परिवार बहुत ही कम संख्या में है, उन परिवारों की सुरक्षा को लेकर भी डीजीपी ने कहा है कि क्षेत्र में ज्यादा पुलिस बल भेजा जाएगा। साथ ही उस इलाके के हर एक सिख परिवार की सुरक्षा पुख्ता की जाएगी।

Dispute कैथल के गांव बदसुई में मंदिर और गुरुद्वारे की जमीन को लेकर विवाद हो गया था।

गौरतलब है कि कैथल के गांव बदसुई में मंदिर और गुरुद्वारे की जमीन को लेकर विवाद हो गया था। इस विवाद के चलते दो पक्षों में जमकर लाठी व गंडासियां चलीं जिसमें दोनों पक्षों के करीब 17 लोग घायल हो गए, जिनमें से एक घायल को पटियाला रेफर किया गया था जिसकी देर रात मौत हो गई थी। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव बना हुआ है।

यह भी पढ़ेंकैथल में मंदिर और गुरुद्वारे की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद