संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा ऐलान, देशभर के सभी राजभवनों का घेराव करेंगे किसान

By Arvind Kumar - June 12, 2021 9:06 am

सोनीपत। (जयदीप राठी) सिंघु बॉर्डर पर लगातार किसानों का आंदोलन जारी है और सिर्फ किसान मोर्चा के आह्वान के बाद ही अब आंदोलन आगे बढ़ रहा है। शुक्रवार को संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं की बैठक हुई और बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी रखी गई। जिसमें किसान नेताओं द्वारा अहम फैसले लिए गए हैं।

इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा एक बड़ा ऐलान किया गया है। 26 जून को देशभर के राजभवनों का किसान घेराव करेंगे और वहां धरने पर बैठने के बाद राज्यपाल को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर तीनों कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग करेंगे। वहीं किसान नेताओं ने कहा कि सरकार हमें अनुमति दे या ना दे लेकिन सभी राज भवनों के सामने हम अपना धरना देंगे और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे।

Sanyukt Kisan Morcha suspend farmer union leader Rajinder deep singh wala for one weekयह भी पढ़ें– दिल्ली के लिए बहाल हुई हरियाणा रोडवेज की बस सेवा

यह भी पढ़ें– अमेरिकी नागरिकों को निशाना बना रहे इंटरनेशनल कॉल सेंटर का पर्दाफाश

Samyukt Kisan Morcha writes letter to PM Modi Appeal to renegotiate with farmersवहीं इसके अलावा आने वाली 14 जून को गुरु अर्जुन तेग बहादुर का बलिदान दिवस मनाया जाएगा और आने वाले 24 जून को रविंद्र नाथ टैगोर की जयंति भी सभी बॉर्डरों पर किसानों द्वारा मनाई जाएगी।

Kisan Bahujan Ekta Diwas and Save the Constitution Day will be celebrated April 14 of Samyukt Kisan Morchaवहीं किसान नेताओं द्वारा फैसला लिया गया था कि अगर हरियाणा में जेजेपी और बीजेपी नेता किसी पर्सनल काम से जा रहे हैं तो उसका विरोध नहीं करेंगे। लेकिन इसमें किसान नेताओं द्वारा बदलाव किया गया है। किसान नेताओं का कहना है कि शहर में किसी भी सरकारी कार्यक्रम में अगर नेता जाते हैं तो विरोध करेंगे। अगर वह कहीं किसी निजी काम से जा रहे हैं तो किसान विरोध नहीं करेंगे, लेकिन हरियाणा के गांव में किसी भी कार्य के लिए नेताओं को नहीं घुसने दिया जाएगा।

adv-img
adv-img