राजनीति

सीएम खट्टर के घेराव का मामला: बिक्रम मजीठिया समेत पंजाब के 9 विधायकों पर FIR

By Arvind Kumar -- March 16, 2021 2:26 pm -- Updated:March 16, 2021 2:36 pm

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा के बाहर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का घेराव करने के मामले में शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया समेत पंजाब के 9 विधायकों पर FIR दर्ज की गई है। यह FIR आईपीसी की धारा 186, 341, 511 और 323 के तहत दर्ज की गई है। बता दें कि पिछले दिनों विधानसभा सत्र के दौरान शिरोमणि अकाली दल के विधायकों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का किसानों के मुद्दे पर घेराव किया था।

इसे लेकर शिरोमणि अकाली दल की ओर से बयान जारी कर गया है कि विधायकों ने हमेशा किसानों की भलाई के लिए आंदोलन किया है। अगर हरियाणा सरकार ने उनके खिलाफ दस मामले भी दर्ज किए तो भी हरियाणा में किसानों तथा मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के दमन के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे।

यह भी पढ़ें- किसानों ने सीएम, डिप्टी सीएम सहित विधायक का पुतला फूंका

यह भी पढ़ें-नहर में मिला लड़की का शव, शरीर पर चोट के निशान

Akali Dalविधायकों का कहना है कि वो हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष द्वारा मामला दर्ज कराने से नहीं डरेंगे। वे किसानों के लिए जेल जाने को भी तैयार हैं। अकाली विधायकों ने हरियाणा पुलिस द्वारा किसानों तथा मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के साथ-साथ नौजवानों के साथ किए गए बर्बर व्यवहार की निंदा की और कहा कि निंदा कर उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

Haryana CMअकाली विधायकों का कहना है कि वे हरियाणा के मुख्यमंत्री को यह बताना चाहते थे कि किसान आंदोलन में सैंकड़ों किसान शहीद हो गए हैं तथा उन्हें अन्नदाता की आवाज सुनकर यह सबकुछ रोकना चाहिए न कि शांतिपूर्ण आंदोलन को कुचलने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम अपना यह काम जारी रखेंगे।

  • Share