हरियाणा में अब अपराधियों की खैर नहीं, चुनाव के मद्देनजर पुलिस कसेगी नकेल

Apradhi
हरियाणा में अब अपराधियों की खैर नहीं, चुनाव के मद्देनजर पुलिस कसेगी नकेल

चंडीगढ़। आगामी विधानसभा चुनावों को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए हरियाणा पुलिस ने राज्य में वांछित व कुख्यात अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। पुलिस द्वारा प्रदेश में अपराधियों की गिरफ्तारी व अवैध हथियारों, शराब तथा मादक पदार्थों पर पूर्णरुप से रोक लगाने के लिए 26 अगस्त से एक विशेष अभियान की शुरुआत की जाएगी।

Police
हरियाणा में अब अपराधियों की खैर नहीं, चुनाव के मद्देनजर पुलिस कसेगी नकेल

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह खुलासा करते हुए बताया कि राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने में फरार अपराधी पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक हो सकते हैं। ऐसे तमाम अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए 26 अगस्त से शुरू होने वाला यह विशेष अभियान 10 अक्टूबर, 2019 तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य पुलिस प्रमुख (डीजीपी), मनोज यादव के निर्देश पर पुलिस इस अभियान को शुरू करने जा रही है।

यह भी पढ़ें : यमुनानगर में शख्स की पीट पीटकर हत्या, सरपंच सहित अन्य लोगों पर आरोप

विर्क ने बताया कि स्वयं डीजीपी द्वारा व्यक्तिगत रूप से इस अभियान की प्रगति की निगरानी की जाएगी।
उन्होंने बताया कि विशेष अभियान के तहत उद्घोषित अपराधियों, बेल जम्पर्स, पैरोल या फरलो जंपर्स, मोस्ट-वांटेड अपराधियों, विभिन्न अदालतों द्वारा अपीलों को खारिज करने के बाद जिन दोषियों ने आत्मसमर्पण नहीं किया है व बुरे चरित्रों की गिरफ्तारी के साथ-साथ अवैध हथियार, अवैध शराब और मादक पदार्थों को जब्त करने व गैर जमानती वारंटों के निष्पादन पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंअंबाला में संदिग्ध पाकिस्तानी गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल