हिमाचल में भारी बारिश का कहर, लाहौल में एक की मौत 9 लापता, कुल्लू में दो लोग बहे

By Arvind Kumar - July 28, 2021 10:07 am

शिमला। हिमाचल प्रदेश में पिछले दो दिनों से जोरदार बारिश हो रही है। जिसके कारण नदी नाले उफान पर है। वहीं कई जगह बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। कुल्लू ज़िला की मणिकर्ण घाटी में ब्रह्मगंगा नाले में अचानक बाढ़ आ गई। इसमें एक महिला व बच्चे के बह जाने की सूचना है। वहीं कई भवन प्रभावित हुए हैं।

वहीं शिमला ज़िला के रोहडू क्षेत्र की गुम्मा खड्ड में बादल फटने से कई वाहन बग गए हैं। जानी नुकसान की कोई सूचना नहीं है। बाढ़ से घुमा लिंक रोड प्रभावित हो गया है। एक छोटा पुल बह गया है। चिड़गाव इलाके की आंध्रा नदी उफान पर, पब्बर नदी का भी जलस्तर बढ़ गया है।


लाहौल-स्पीति ज़िले में उदयपुर के टोजिंग नाला में भारी बारिश के बाद बाढ़ से हुए हादसे में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई और एक व्यक्ति घायल हुआ। अभी भी 9 लोग लापता हैं। पुलिस और आईटीबीपी द्वारा बचाव एवं राहत कार्य जारी है।

जिलाधीश नीरज कुमार ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम मंडी से बुलाई गई है। तुरंत ही मलबे में दबे लोगों को निकालने का राहत कार्य शुरू करेंगे। इसके साथ केलांग से जिस्पा लेह मार्ग भी कई जगह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। हांलाकि वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल लेह आने जाने वालों के लिए किया गया है। मगर इस मार्ग से केवल छोटी गाड़ियां ही निकल सकती है

adv-img
adv-img