Sun, Dec 3, 2023
Whatsapp

हिमाचल में कांग्रेस भी फेल और उनकी गारंटियां भी फेल- अनुराग सिंह ठाकुर

मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि जितनी झूठी कांग्रेस है उतनी ही झूठी इनकी गारंटियां हैं।

Written by  Rahul Rana -- October 28th 2023 05:26 PM
हिमाचल में कांग्रेस भी फेल और उनकी गारंटियां भी फेल- अनुराग सिंह ठाकुर

हिमाचल में कांग्रेस भी फेल और उनकी गारंटियां भी फेल- अनुराग सिंह ठाकुर

हमीरपुर : जितनी झूठी कांग्रेस उतनी ही झूठी इनकी गारंटियां। हमीरपुर के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय सूचना प्रसारण युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए राजस्थान में कांग्रेस की महिलाओं को हर माह दस हज़ार रुपए देने की गारंटी के सवाल के जवाब में यह बात कही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में जो गारंटियां दी थी वह फेल हो गई हैं। 10 महीने प्रदेश में उनकी सरकार बने हुए हो गए हैं अभी तक प्रदेश की बहने इंतजार कर रही हैं कब 1500 रुपए उनके खाते में आएगा। दूसरी गारंटी कांग्रेस ने दी थी कि वह दो रुपए किलो गोबर खरीदेंगे पर नहीं खरीदा। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने बिजली के बिल माफ करने की बात कही थी अब वही बिल बढ़कर आ रहे हैं। पिछली सरकार में जो पानी के बिल माफ हुए थे अब वह बिल भी कांग्रेस सरकार ने देना शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस झूठी है और इनकी गारंटियां भी झूठी हैं। इनके झूठ में मत आना इन्होंने राजस्थान व छत्तीसगढ़ में भी कहा था कि सबके कर्ज माफ करेंगे लेकिन नहीं किया। वहां यह भी कहा था कि बेरोजगारी भत्ता देंगे लेकिन नहीं दिया था। हिमाचल में भी जब इन्होंने पिछली सरकार बनाई थी तब कहा था कि हर घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देंगे और बेरोजगारी भत्ते देंगे लेकिन वह भी नहीं दिया था।

पैरा एशियाड में 100 से अधिक पदक प्राप्त करने पर एथलीट को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम किया है और उसी की बदौलत है कि आज विश्व स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया देश का नाम रोशन किया है। मैडल की बौछार अब तो पैरा एशियाड में भी 100 से पार। उन्होंने कहा कि पहले एशियन गेम में 100 पदक जीतको पार किया गया था और अब पैरा एथलीट ने भी यह कारनामा करके दिखाया है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश में ओलंपिक यूथ ओलंपिक करवाने का संकल्प लिया गया है जिसके लिए आज से ही तैयारी शुरू कर दी गई हैं ।


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा केंद्र के द्वारा ईडी दुरुपयोग के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार करते हुए कहा कि देश के दो राज्यों के मुख्यमंत्री के कार्यालय में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया है जिसमें छत्तीसगढ़ और राजस्थान शामिल है उन्होंने कहा कि राजस्थान में खुद कांग्रेस के लोगों के द्वारा लाल डायरी का जिक्र किया जाता है लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उसे पर कोई भी टिप्पणी नहीं करते हैं उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में सरकारों के द्वारा ही भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है और कार्रवाई होने पर केंद्र सरकार पर इल्जाम लगाया जाता है।

टीएमसी सांसद महुआ के भाजपा पर की जा रही बयानबाज़ी पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि संसदीय कमेटी के द्वारा जब किसी को तलब किया जाता है तो उसको अपना बयान दर्ज करवाने जाना चाहिए उन्होंने कहा कि यह देश की सुरक्षा से जुड़ा गंभीर मामला है और इसमें कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर महुआ से गलती हुई है तो देश की जनता को जानने का हक है कि आखिर सांसद क्यों बिक रहे हैं । उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि क्या अब देश की संसद को कारपोरेट घराने चलाएंगे ।

बाल्मीकि जयंती के उपलक्ष पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि हमें उनके बताए गए मार्ग पर चलना चाहिए वहीं उन्होंने कहा कि अगले वर्ष अयोध्या में भगवान राम मंदिर में मूर्ति स्थापित भी हो जाएगी और देश मैं हर जगह से लोग इस भव्य कार्यक्रम में पहुंचकर इसे गौरवान्वित भी करेंगे। 500 वर्षों से हम लोग इस पल का इंतजार कर रहे थे। 

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते नशे पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए ताकि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखा जा सके । युवाओं के जीवन के साथ जो खेल रहे हैं उनमें से किसी को भी न बक्शा जाए चाहे वह बड़ा हो चाहे छोटा। युवाओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि नशे की लत की तरफ ना जाए यह आपको कहीं का नहीं छोड़ेगी आपके परिवार को और इस देश को आपसे बहुत उम्मीदें हैं यही नहीं दुनिया भर को भारत की युवाओं से बहुत उम्मीदें हैं । हमें उन उम्मीदों पर उन आशाओं पर खरा उतरना है। उन्होंने समाज और परिवार  से भी इस मुद्दे पर सरकार का सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि इस तरह की कुरीति से मिलकर ही लड़ा जा सकता है बच्चों पर नजर रखे उनकी गतिविधियों पर नजर रखें। उन्होंने कहा कि सरकार को नशा कारोबारी पर बिना किसी राजनीतिक दबाव के काम करना चाहिए। 

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...