Fri, Apr 19, 2024
Whatsapp

Haryana: गुरुग्राम में ला फॉरेस्टा रेस्तरां का लाइसेंस रद्द, माउथ फ्रेशनर के नाम पर परोसी थी ड्राई आइस

Written by  Rahul Rana -- April 02nd 2024 01:00 PM -- Updated: April 02nd 2024 01:03 PM
Haryana: गुरुग्राम में ला फॉरेस्टा रेस्तरां का लाइसेंस रद्द, माउथ फ्रेशनर के नाम पर परोसी थी ड्राई आइस

Haryana: गुरुग्राम में ला फॉरेस्टा रेस्तरां का लाइसेंस रद्द, माउथ फ्रेशनर के नाम पर परोसी थी ड्राई आइस

ब्यूरो: डिनर के बाद माउथ फ्रेशनर की जगह पर ड्राई आइस दिए जाने पर पांच लोगों की तबीयत बिगड़ने के मामले में फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने सेक्टर-90 के लॉ फॉरेस्ता रेस्तरां एंड का लाइसेंस रद्द कर दिया है। अब इस नाम से रेस्तरां को लाइसेंस नहीं मिल सकेगा। वहीं फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने शहर के होटल्स व रेस्तरां में जांच करने के लिए अभियान शुरू करने का दावा किया है। कमियों का पता लगने पर रेस्तरां व होटल मालिकों से कमियों के बारे में कारण पूछा जाएगा और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर लाइसेंस रद्द किया जाएगा।


गुरुग्राम से बड़ी खबर: डिनर के बाद माउथ फ्रेशनर की जगह ड्राई आइस दिए जाने का मामला

#Breaking: गुरुग्राम से बड़ी खबर डिनर के बाद माउथ फ्रेशनर की जगह ड्राई आइस दिए जाने का मामला ज़िला फूड सेफ्टी विभाग ने की बड़ी कार्रवाई #Gurugram #DryIceCase #District #FoodSafety #Department #Action #License #LawForesta #Restaurant #Canceled #Haryana #VideoViral Posted by PTC News - Haryana on Monday, April 1, 2024

India restaurant guests vomit blood after being served dry ice

आपको बता दें कि ये मामला 2 मार्च की रात को सामने आया था। तीन दोस्त अपनी-अपनी पत्नी के साथ रेस्तरां में एक दोस्त मानिक का जन्मदिन होने के चलते डिनर करने पहुंचे थे। यहां खाना खाने के बाद एक महिला वेटर ने इन्हें माउथ फ्रेशनर लाकर दिया था। जिसे 3 महिलाओं व 2 लोगों ने खा लिया। ग्रेटर नोएडा निवासी अंकित अपनी गोद में 1 साल की बेटी को लिए हुए थे तो उन्होंने इसे नहीं खाया था। माउथ फ्रेशनर खाते ही सभी के मुंह के अंदर जलन होने लगी और खून व उल्टी आने लगी थी। सभी को निजी हॉस्पिटल में इलाज के लिए एडमिट कराया गया था।

Gurugram में माउथ फ्रेशनर की जगह Dry Ice रखने वाले रेस्तरां का मैनेजर  गिरफ्तार, मालिक अभी फरार - gurugram restaurant manager arrested five people  vomited blood after eating dry ice lclr ...

माउथ फ्रेशनर की जगह दी थी ड्राई आइस
जांच में माउथ फ्रेशनर की जगह ड्राई आइस दिए जाने की बात सामने आई थी। खेड़की दौला थाना पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया था। मैनेजर सहित अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था। वहीं फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने रेस्तरां पहुंच कर जांच की थी और रेस्तरां मालिक को स्पष्टीकरण देने के लिए नोटिस दिया था। तय तारीख पर कोई जवाब नहीं दिए जाने पर अब कार्रवाई की गई। फूड एंड सेफ्टी अधिकारी डॉ रमेश चौहान ने बताया कि रेस्तरां का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है।

-

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...