Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

Anantnag encounter: मेजर आशीष को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, कर्नल मनप्रीत का पार्थिव शरीर मोहाली के लिए रवाना

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ भीषण गोलीबारी में शहीद हुए मेजर आशीष ढोंचक और कर्नल मनप्रीत सिंह के पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए उनके गृहनगर पहुंचे।

Written by  Rahul Rana -- September 15th 2023 12:20 PM
Anantnag encounter: मेजर आशीष को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई,  कर्नल मनप्रीत का पार्थिव शरीर मोहाली के लिए रवाना

Anantnag encounter: मेजर आशीष को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, कर्नल मनप्रीत का पार्थिव शरीर मोहाली के लिए रवाना

ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ भीषण गोलीबारी में शहीद हुए मेजर आशीष ढोंचक और कर्नल मनप्रीत सिंह के पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए उनके गृहनगर पहुंचे तो पानीपत और मुल्लांपुर में गमगीन माहौल था।

मेजर आशीष ढोंचक, जिनकी अक्टूबर में पानीपत में एक नए घर में शिफ्ट होने की योजना थी, अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रह रहे थे। उनके पार्थिव शरीर को सेना के वाहन से पानीपत ले जाया गया।


उनकी वापसी की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और बड़ी संख्या में लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पानीपत स्थित उनके आवास पर एकत्र हो गए। उनके घर पर देखे गए भावनात्मक दृश्य दिल दहला देने वाले थे, परिवार के सदस्य अपना दुःख रोक नहीं पा रहे थे।

वहीं  दूसरी तरफ कर्नल मनप्रीत सिंह, एक और बहादुर आत्मा, जिन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया, उनके पार्थिव शरीर को मोहाली जिले के मुल्लांपुर में लाया गया। कर्नल सिंह के घर पर शोक मनाने वालों का तांता लग गया, जहां उनका परिवार भारी मन से उनके आगमन का इंतजार कर रहा था। उसकी मां दुख से व्याकुल होकर दरवाजे पर खड़ी अपने बेटे के लौटने की चाहत में थी। तीसरी पीढ़ी के सैनिक कर्नल सिंह अपने पीछे पत्नी, दो साल की बेटी और छह साल का बेटा छोड़ गए हैं।

मेजर धोंचाक का परिवार भी उनके निधन से दुखी है, जिसमें उनकी पत्नी, दो साल की बेटी और तीन बहनें शामिल हैं। राष्ट्र की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले इन बहादुर सैनिकों को अब शोक संतप्त परिवारों और कृतज्ञ राष्ट्र को पीछे छोड़ते हुए पूरे सम्मान के साथ दफनाया जा रहा है। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...