Sat, Apr 27, 2024
Whatsapp

सावन के महीने में 'हलाल चाय' देने पर जमकर हुआ बवाल, ट्रेन में कर्मचारियों और यात्रियों की बहस, VIDEO VIRAL

भारतीय रेलवे के एक अधिकारी और हलाल-प्रमाणित चाय की पेशकश से नाराज एक यात्री के बीच तीखी बहस का एक वीडियो वायरल हो गया है।

Written by  Rahul Rana -- July 22nd 2023 04:53 PM
सावन के महीने में 'हलाल चाय' देने पर जमकर हुआ बवाल, ट्रेन में कर्मचारियों और यात्रियों की बहस,  VIDEO VIRAL

सावन के महीने में 'हलाल चाय' देने पर जमकर हुआ बवाल, ट्रेन में कर्मचारियों और यात्रियों की बहस, VIDEO VIRAL

ब्यूरो : भारतीय रेलवे के एक अधिकारी और हलाल-प्रमाणित चाय की पेशकश से नाराज एक यात्री के बीच तीखी बहस का एक वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में यात्री ने हलाल-प्रमाणित चाय के बारे में पूछा और कहा कि यह सावन के महीने में क्यों पेश की जा रही है। जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है, स्टाफ ने परेशान यात्री को समझाया कि चाय वैसे भी शाकाहारी है।

"सावन महीना शुरू हो गया है। और आप हमें हलाल-प्रमाणित चाय पिला रहे हैं?" यात्री से पूछा। "वह क्या है?" अधिकारी ने पाउच की जांच करते हुए कहा।


यात्री ने कहा, "आप स्पष्ट करें कि हलाल-प्रमाणित का क्या मतलब है। हमें इसके बारे में पता होना चाहिए। हम जानते हैं कि आईएसआई प्रमाणपत्र क्या है। बताएं कि हलाल प्रमाणपत्र क्या है।"

रेलवे स्टाफ ने कहा, "यह मसाला चाय प्रीमिक्स है। मुझे समझाने दीजिए। यह पूरी तरह से शाकाहारी है।" "लेकिन वास्तव में हलाल प्रमाणित क्या है?" यात्री ने कहा, "इसके बाद मुझे पूजा करनी होगी।"

रेलवे ने कहा, "क्या आप वीडियो बना रहे हैं? यह 100% शाकाहारी है। चाय-सब्जी ही होती है सर।"

"मुझे धार्मिक प्रमाणीकरण में कोई दिलचस्पी नहीं है।" कृपया इन विचारों को ध्यान में रखें। फिर स्वास्तिक प्रमाण पत्र लगाएं,'' यात्री ने कहा। ''ठीक है, इसे ध्यान में रखूंगा,'' स्टाफ ने जवाब दिया।

वीडियो वायरल हो गया है। जिसमें कई दर्शक पूछ रहे हैं कि चाय प्रीमिक्स को हलाल प्रमाणीकरण की आवश्यकता क्यों है। कुछ लोगों ने शांत रहने और यात्री को यह समझाने के लिए रेलवे अधिकारी की सराहना की कि चाय स्वाभाविक रूप से शाकाहारी है। कुछ लोगों ने 'स्वस्तिक-प्रमाणित' चाय मांगने पर यात्री की आलोचना की। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...