मनी लॉंड्रिंग मामले में राज ठाकरे से पूछताछ, ED दफ्तर के बाहर धारा 144

MNS Chief Raj Thackeray
मनी लॉंड्रिंग मामले में राज ठाकरे से पूछताछ, ED दफ्तर के बाहर धारा 144

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे से ईडी कोहिनूर सीटीएनएल-आईएल एंड एफएस मामले में पूछताछ कर रही है। 450 करोड़ के मनी लांड्रिंग घोटाले से जुड़े इस मामले में ठाकरे परिवार के साथ साऊथ मुंबई स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे। जहां ईडी राज ठाकरे से पूछताछ कर रही है। आरोप है कि कोहिनूर सीटीएनएल-आईएल ऐंड एफएस में कथित तौर पर वित्तीय गड़बड़ियां हुईं। राज ठाकरे और अन्य मनसे नेताओं ने इस कंपनी की शुरूआत की थी लेकिन राज कथित तौर पर 2008 में इस कंपनी से बाहर निकल गये।

MNS Chief Raj Thackeray
मनी लॉंड्रिंग मामले में राज ठाकरे से पूछताछ, ED दफ्तर के बाहर धारा 144

वहीं ठाकरे पर हुई इस कार्रवाई से महाराष्ट्र की सियायत गरमा गई है। कांग्रेस, मनसे और एनसीपी ने ठाकरे पर हुई कार्रवाई का खुलकर विरोध किया है। विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि सरकार बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है जो सरारसर गलत है। उधर, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी राज ठाकरे का बचाव किया है। उद्धव ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ईडी को पूछताछ में कुछ भी नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ेंपूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम की गिरफ्तारी पर किसने दी क्या प्रतिक्रिया

राज ठाकरे को ईडी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने मनसे के कई नेताओं को गिरफ्तार किया है और मनसे कार्यकर्ताओं पर नज़र रखी जा रही है। मनसे नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए ईडी दफ्तर के बाहर एहतियातन धारा 144 लगा दी गई है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस दल ईडी दफ्तर के आसपास मौजूद

यह भी पढ़ें : चिदंबरम की गिरफ्तारी को कांग्रेस ने बताया लोकतंत्र की हत्या

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल